Type Here to Get Search Results !

30+ Dr. Sudhanshu Trivedi Quotes In Hindi & English With Images 💬 सुधांशु त्रिवेदी के विचार।

Sudhanshu Trivedi In Hindi & English With Images में पढ़ेगे सुधांशु त्रिवेदी के विचार, कोट्स चित्रों के साथ हिंदी और अंग्रेजी में. Dr. Sudhanshu Trivedi Status & Captions for instagram

दोस्तों आज की पोस्ट भारतीय ऊर्जावान राजनीतिज्ञ, भारतीय जनता पार्टी के के आधिकारिक राष्ट्रीय प्रवक्ताओं में से एक लखनऊ जन्मे सुधांशु त्रिवेदी जी के ढेरो विचारों पर आधारित हैं और साथ ही साथ जानने को मिलेगा इनके जीवन से जुडी कुछ बाते

1- डॉ सुधांशु त्रिवेदी जी का जन्म लखनऊ में हुआ था।

1- सुधांशु जी के पिता जी का नाम स्वर्गीय श्री यू.डी. त्रिवेदी था और माता जी का नाम श्रीमती प्रियंवदा त्रिवेदी हैं।

1- सुधांशु त्रिवेदी जी ने इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद मेकेनिकल इंजीनियरिंग से पीएचडी किया

1- गणित विषय उनका पसंदीदा विषय रहा।

1- इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते थे।

1- पीएचडी मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पूर्ण की और एक प्रोफेसर के रूप में महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्व विद्यालय सहित कई भारतीय विश्वविद्यालयों के एक जोड़े में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत रहे।

1- राजनीति के बारे में उनका ज्ञान और रुचि के चलते ही वो मेनस्ट्रीम पॉलिटिक्स में काफी कम उम्र में आ गए थे।

1- राजनीति में वो छोटी उम्र में आने वाले नेता के तौर पर जाने जाते हैं। 

1- कहा जाता है कि सुधांशु जी सबसे कम उम्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार बने थे। इतना ही नहीं, 35 की उम्र में उन्हें किसी राष्ट्रीय राजनीतिक दल के अध्यक्ष का राजनीतिक सलाहकार बनाया गया। 

1- सुधांशु त्रिवेदी जी भारत की राष्ट्रीय नीति, राजनीति, समाज और विशेष रूप से भाजपा के वैचारिक पहलुओं के मुद्दों पर उत्साही वक्ता भी हैं।

1-   एक भारतीय राजनीतिज्ञ, भारतीय जनता पार्टी के के आधिकारिक राष्ट्रीय प्रवक्ताओं में से एक हैं।

1- वाकपटुता से कई बार विपक्षी दलों के प्रवक्ता जवाब नहीं खोज पाते। अपने कई बयानों से वो चर्चा में रह चुके हैं।

1- 2014 के आम चुनाव में सुधांशु त्रिवेदी की महत्वपूर्ण भूमिका बताई जाती है। इस चुनाव के दौरान वे मीडिया और कम्युनिकेशन की मुख्य टीम का हिस्सा थे। 

1- 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें राजस्थान का उत्तरदायित्व दिया गया था।

1- अक्टूबर 2019 में डॉ त्रिवेदी राज्यसभा सीट के लिये उत्तरप्रदेश से निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए। उनके खिलाफ विरोधी दलों से भी किसी ने नामांकन नहीं किया था।

1- ये देश की राष्ट्रीय नीति, राजनीतिक, सामाजिक मुद्दों और विशेष रूप से भाजपा के वैचारिक पहलुओं पर बेबाकी से राय रखते हैं। 

1- सुधांशु जी वर्तमान में भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह के राजनीतिक सलाहकार के रूप में जाने जाते हैं।

1- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा के सदस्य हैं।

Sudhanshu Trivedi Quotes In Hindi & English With Images
जैसा कि आपने ऊपर पढ़ा और जाना सुधांशु त्रिवेदी जी के बारे अब बिना किसी देर के पढ़ते हैं  डॉ. सुधांशु त्रिवेदी जी के विचारों को और साथ ही अपने पसंद के विचारों को  फेसबुक, वाट्सऐप, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों के साथ साझा भी करते हैं

 Dr. Sudhanshu Trivedi Quotes In Hindi & English With Images

💬 1 
"(कभी) उजड़ा हुआ गुलशन था, रोता हुआ माली था। (अभी) महका हुआ गुलशन है, हँसता हुआ माली है। इक वो भी दिवाली थी, इक ये भी दिवाली है॥"
💬 2 लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान दीये जलाने और थाली पीटने की आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए
"यह एक सांकेतिक प्रदर्शन था और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भी इस तरह की चीजें की गई थीं. त्रिवेदी ने कहा, हमारे कई दोस्तों को दीये जलाने और थाली और बर्तन पीटने के साथ एक समस्या है. क्या 'चरखा' चलाने से अंग्रेज हमारा देश छोड़ कर चले गए थे? यह एक सांकेतिक प्रदर्शन था जिसे गांधीजी द्वारा चुना गया. आलोचना करने वाले इतिहास नहीं जानते।"
💬 3 Famous Quotes By Sudhanshu Trivedi
"हिंदी के स्वर,व्यंजन व वर्ण अपने शुद्ध संस्कृतनिष्ठ स्वरूप में ही उत्कृष्ट वैज्ञानिक अभिव्यक्ति हैं।"
Famous Quotes By Sudhanshu Trivedi
💬 4 
"झारखंड के गठन के बाद यहां बहुमत की सरकार न होने की वजह से  विकास कार्य करना आसान नहीं था. यूएनडीपी रिपोर्ट में झारखंड गरीबी उन्मूलन करने वाले राज्य में तेजी से ऊपर आया है. ये डबल इंजन की सरकार की वजह से ही संभव हो पाया है।"
═════🍀
 Read More  💬▪️ 23+ Jyotiraditya Scindia Quotes
 Read More  💬▪️ 15+ Suvendu Adhikari Quotes
═════🍀
💬 5 Most Inspiring Sudhanshu Trivedi Quotes And Sayings
"विपक्ष बात तो समाज के निर्धन और वंचित तबके की करता रहा लेकिन भर्ष्टाचार के जरिये खुद के लोगों को लाभ देता रहा।"
Most Inspiring Sudhanshu Trivedi Quotes And Sayings
💬 6 
"आज शत्रुघ्न सिन्हा को प्रधानमंत्री के लिए सबसे ज्यादा पात्र व्यक्ति राहुल गांधी लगते हैं.  शत्रुघ्न सिन्हा ने अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद का दमदार उम्मीदवार बताया है. कांग्रेस खुद अपने सांसद प्रत्याशी से पूछकर यह तय कर ले कि आखिर पीएम मैटेरियल किसमें है और किसमें नहीं।"

डॉ. सुधांशु त्रिवेदी के विचार

💬 7 
"हम जिस परम्परा में विशवास करते हैं -भारतीय परम्परा यह कहती हैं नागपंचमी भी मानते हैं साँपों को दूध भी पिलाते हैं, तो नाग यज्ञ भी करने का सामर्थ्य भी रखते हैं जिसमे सारे नाग आ कर आहूत हो जाए।"
Sudhanshu Trivedi Status & Captions for instagram
💬 8 
"किसी विषय पर या प्रश्न के उत्तर में बोलने के लिए बुद्धि की आवश्यकता होती है और चुप रहने के लिए विवेक की। कब बोलना है कितना बोलना है और कब नहीं बोलना है यह मायने रखता है।"
💬 9 
"विरोधी के सामने विरोध में पक्ष रखते समय भी सकारात्मक बातों को याद दिलाना महवपूर्ण होता है।"
💬 10 Sudhanshu Trivedi Ke vichar
"एक समय था जब इंटरनेट मीडिया इतना प्रभावी नहीं था तब सच्चाई सामने नहीं आ पाती थी। विगत 20 वर्षों में मीडिया के साथ साथ इंटरनेट मीडिया की भूमिका और प्रभावी हुई है। "
जालियंवाला बाग संशोधन विधेयक पर चर्चा करते हुए कहा, सुधांशु त्रिवेदी ने राज्यसभा में अपने पहले भाषण में कहा।
💬 11 
"देश को आजादी बिना खून बहाए नहीं मिली है. हजारों लोगों ने जलियांवाला बाग में अपने जीवन का बलिदान दिया है. भविष्य में यह कभी नहीं कहा जाना चाहिए कि हमने रक्त की एक भी बूंद बहाए बिना ही स्वतंत्रता प्राप्त की है।"
Sudhanshu Trivedi Ke vichar
💬 12 
"सिर्फ यह कह देना कि बिना खड़ग बिना ढाल के बिना स्वतंत्रता प्राप्त की पूरी सही बात नहीं होगी. जालियांवाला बाग में भी हजारों लोगों ने खून बहाया।"

Dr. Sudhanshu Trivedi Thoughts In Hindi

💬 13 
"स्वतंत्रता आंदोलन में सभी ने बराबर का योगदान दिया है।"
💬 14 Sudhanshu Trivedi Thoughts In Hindi
" कांग्रेसी नेता बेशक जेल में रहे हैं और उनका योगदान भी भुलाने लायक नहीं है, लेकिन जिन्होंने जेल के अंदर यातनाएं झेली हैं उनका भी योगदान कम नहीं है।"
ज्ञानवापी मुद्दे पर सुधांशु त्रिवेदी के विचार
💬 15 
"ज्ञानवापी हिंदू-मुस्लिम का विषय नहीं, बल्कि ऐतिहासिक निर्णय लेने का विषय है, ऐतिहासिक परिर्वतन का विषय है।"
Sudhanshu Trivedi Thoughts In Hindi
💬 16 
"आज मुस्लिम समुदाय उस मुकाम पर खड़ा हैै, जहां उसे तय करना है कि वह मोहम्मद साहब की शिक्षा को मानने वाले हैैं या किसी बादशाह की सियासत को।।"
राहुल गाँधी पर तंज कसते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा 
💬 17 
"कांग्रेस पहले खुद को जोड़े रखे, फिर देश को जोड़ने की बात करे। कांग्रेस के तमाम बड़े नेता पार्टी को छोड़कर जा रहे हैं, ऐसे में उन्हें पार्टी की चिंता करनी चाहिए।।"
═════🍀
 Read More  💬▪️ 165+ Yogi Adityanath Quotes
 Read More  💬▪️ 32+ Himanta Biswa Sarma
 Read More  💬▪️ 22+ Shivraj Singh Chouhan Quotes
 Read More  💬▪️ 92+ Pushkar Singh Dhami
═════🍀
💬 18 
"प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश वैश्विक शक्ति के रूप में उभर कर सामने आ रहा है। ऐसे में राहुल गांधी विदेश में जाकर देश की छवि को धूमिल कर रहे हैं। जिस देश ने भारत को अधीन रखा। वहां राहुल गांधी अपमानजनक और आलोचनात्मक बयान दे रहे हैं।"

Dr. Sudhanshu Trivedi Status & Captions for instagram

💬 19 
"कांग्रेस एक पार्टी नहीं है बल्कि प्रवृति है जो भारतीय राजनीति के समस्य दुगुर्णो का मूल केंद्र है, जिसने भ्रष्टाचार, जातिवाद, अपराधिकरण, परिवारवाद सहित सभी बुराईयों को विस्थापित करने का कार्य किया है, इसलिए कांग्रेस से मुक्ति यानि की इन सभी बुराईयों से मुक्ति दिलाना ही भाजपा का संकल्प है।"
उदयपुर टाउन हॉल सभागार में आयोजित हुए भाजपा और नगर निगम के प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन को संबोधित करते सुधांशु त्रिवेदी 
💬 20 
"सुनियोजित ढंग से देश में गलत इतिहास को प्रसारित किया गया. जबकि हमारा अपना इतिहास बहुत गौरवशाली है. किताबों में अकबर महान पढ़ाया गया लेकिन यहां के करोड़ों लोगों के दिलों में महाराणा प्रताप महान है।"
Best Sudhanshu Trivedi Caption For Instagram
💬21 Best Sudhanshu Trivedi Caption For Instagram
"देश ही नहीं दुनिया में पीएम मोदी ने अपनी छाप छोड़ी है. यही कारण है कि आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है।"
💬 22 
"आने वाला समय अमृत काल के रूप में देखा जा रहा है. भारत को विकसित और समृद्ध राष्ट्र बनाना एक मात्र लक्ष्य है.।"
नागरिकता संशोधन कानून सुधांशु त्रिवेदी के विचार
💬 23 
"नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जिस तरह की हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ और राष्ट्रीय मर्यादा को तार-तार करने वाले काम हो रहे हैं वह खेदजनक है।"
💬 24 
"जो लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं, उनमें तीन तरह के लोग शामिल हैं. पहले, वे राजनीतिक दल हैं जो सत्ता से बाहर हो चुके हैं और किसी भी कीमत पर फिर सत्ता में वापसी चाहते हैं, चाहे इसके लिए कुछ भी अनैतिक क्यों न करना पड़े. दूसरी, वे राष्ट्रविरोधी और हिंसक ताकतें हैं, जो विदेशों से संचालित होती हैं।"
💬 25 
"नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद पाकिस्तान से आए जिन लोगों को भारत की नागरिकता मिलनी है, उनमें से 90 प्रतिशत दलित हैं. लेकिन यह दुखद है कि स्वयं को दलितों का मसीहा बताने वाले नेता और राजनीतिक दल भी इसका विरोध कर रहे हैं।"
💬 26 Short Sudhanshu Trivedi Quotes in Hindi for instagram
"कांग्रेस सीएए का विरोध करने वालों में सबसे आगे है, लेकिन वह हर मुद्दे पर दोहरा रवैया अपनाती रही है. संसद में कुछ और, सड़क पर कुछ और ।"
Short Sudhanshu Trivedi Quotes in Hindi for instagram
💬 27 
"यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए अल्पसंख्यकों के बारे में सोचा गया हो. देश के विभाजन के समय सितम्बर, 1947 में महात्मा गांधी ने कहा था कि जो हिंदू, सिख, पाकिस्तान से आना चाहते हैं, इन्हें शरण देना ही नहीं बल्कि इनकी आजीविका का प्रबंध और इन्हें जीवन स्तर सुधारने का अवसर देना भारत सरकार का प्रथम कर्तव्य है।"
═════🍀
 Read More  💬▪️ 31+ J. P. Nadda Quotes 
 Read More  💬▪️ 135+ Amit Shah Quotes
 Read More  💬▪️ 81+ Rajnath Singh Quotes
 Read More  💬▪️ 25+ Ravi Shankar Prasad
═════🍀
💬 28 
"'मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि संविधान का कौन सा अनुच्छेद राज्यों को देश की विदेश नीति पर टिप्पणी करने का अधिकार देता है?"
💬 29 
"कांग्रेस एक राष्ट्रीय दल होकर केरल विधानसभा के प्रस्ताव का समर्थन कर रही है. कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि नागरिकता केंद्र का विषय है राज्यों का नहीं. फिर वह किस आधार से केरल विधानसभा के प्रस्ताव का समर्थन कर रही है?'"
💬 30 
"पत्रकारिता इंडेक्स में भारत के पिछड़ने पर कहा कि बंगाल, महाराष्ट्र, राजस्थान आदि राज्यों की सरकार पत्रकारों को धमकाने और जेल में डालने का काम कर रही हैैं। इससे देश की पत्रकारिता के प्रति विश्व में गलत धारणा बन रही है।"
दोस्तों आशा करता हूँ आपको Dr. Sudhanshu Trivedi Quotes In Hindi & English With Images for instagram का यह पोस्ट पसंद आया होगा और हमारे द्वारा संग्रह कर के बनायीं गयी पोस्ट को अपनों को फेसबुक वाट्सऐप, ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिये  शेयर किया होगा.

दोस्तों अगर हमारे द्वारा अगर किसी भी प्रकार की इस पोस्ट में त्रुटी हुई हो तो हमें जरुर अवगत कराये ताकि हम उसे सुधार कर और भी उपयोगी बना सकू आप सभी दोस्तों का धन्यावाद आपने हमारे द्वारा संग्रह कर के बनाये गए पोस्ट Dr. Sudhanshu Trivedi Thoughts, Status & Captions को पढ़ा..

Top Post Ad