Type Here to Get Search Results !

25+ Ravi Shankar Prasad Quotes In Hindi & English With Images 💬 रवि शंकर प्रसाद के विचार

Ravi Shankar Prasad Quotes In Hindi & English With Images में पढ़ेगे रवि शंकर प्रसाद के विचार, कोट्स चित्रों के साथ हिंदी और अंग्रेजी में. Ravi Shankar Prasad Status & Captions for instagram

दोस्तों आज की पोस्ट राजग सरकार में भारत के कोयला एवं खान मंत्रालय, न्याय एवं विधि मन्त्रालय तथा सूचना एवं प्रसारण मन्त्रालय में राज्य मंत्री रह चुके। भाजपा के अग्रणी सदस्यों में से एक भारतीय राजनीतिज्ञ रवि शंकर प्रसाद जी के ढेरो विचारों पर आधारित हैं और साथ ही साथ जानने को मिलेगा इनके जीवन से जुडी कुछ बाते

1-  रवि शंकर प्रसाद जी का जन्म बिहार के पटना में 30 अगस्त सन 1954 को एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। 

2-  इनके पिता जी का नाम ठाकुर प्रसाद था जो पटना उच्च न्यायालय के प्रतिष्ठित वकील थे तथा तत्कालीन जनसंघ (वर्तमानकाल में भाजपा) के प्रमुख संस्थापकों में से एक थे। 

3-  इनकी शिक्षा पटना विश्वविद्यालय से बी. ए. आनर्स, एम. ए. (राजनीति विज्ञान) और एल. एल. बी. की डिग्रियां प्राप्त की हैं। 

4-  इनका विवाह 3 फ़रवरी 1982 को डॉ॰ माया शंकर के साथ हुआ।

5-  1970 के दशक में इन्दिरा गांधी की सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शनों का आयोजन कर छात्र नेता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन आरम्भ किया। 

6-  आपातकाल के दौरान जयप्रकाश नारायण की अगुवाई में उन्होंने बिहार में छात्र आन्दोलन का नेतृत्व किया तथा जेल भी गए। 

7-  कई वर्षों तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ जुड़े रहे और संगठन में विभिन्न पदों पर आसीन रहे। 

8-  1980 से पटना उच्च न्यायालय में वकालत की प्रेक्टिस के बाद उन्हें 1999 में पटना उच्च न्यायालय का वरिष्ठ एडवोकेट बनाया गया और वर्ष 2000 में वह उच्चतम न्यायालय में वरिष्ठ एडवोकेट बने।

9- 2000 से 2001 तक पेट्रोलियम, रसायन तथा वित्त मन्त्रालय की सलाहकार समितियों के सदस्य रहे। 

10- 2000 में भारतीय मंडल के नेता के तौर पर उनको डरबन साउथ अफ्रीका भेजा गया था। 

11- 2002 प्रसाद को विधि और न्याय मंत्रालय में राज्य मंत्री का अलग भार दिया गया। 

12- 1 सितम्बर 2001 से 29 जनवरी 2003 तक कोयला और खान मन्त्रालय में राज्य मन्त्री रहे

13- 29 जनवरी 2003 से मई 2004 तक सूचना और प्रसारण मन्त्रालय में राज्य मत्री का स्वतन्त्र प्रभार मिला। 

14- 2004 से 2006 तक वित्त मन्त्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य रहे।  

15- 2004 से अप्रैल 2006 तक राज्य सभा की स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के सद्स्य रहे।  

16- 2006 में हुए अमेरिका में सयुंक्त राष्ट्र महासभा भारत का प्रतिनिधित्व करने भेजा गया था। 

17- 2006 से सूचना प्रौद्योगिकी सम्बन्धी समिति के सदस्य रहे।  

18-  2006 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे। 

19-  उन्हें गोवा को भारतीय अन्तरराष्ट्रीय फिल्म समारोह का स्थायी आयोजन स्थल बनाने का श्रेय भी जाता है।

20-  राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ करोड़ों रूपए के चारा घोटाले में प्रसाद मुख्य अधिवक्ता थे। उन्होंने हवाला मामले में भाजपा के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी की पैरवी की। 2010 में प्रसाद अयोध्या टाइटल मुकदमे में मुख्य अधिवक्ता रहे और इलाहाबाद उच्च न्यायालय में पेश हुए।

21- राजग शासन में सूचना और प्रसारण मंत्री के तौर पर उन्होनें रेडियो, टेलीविजन और एनीमेशन के क्षेत्र में सुधारों की शुरूआत की।

Ravi Shankar Prasad Quotes In Hindi & English With Images
जैसा कि आपने ऊपर पढ़ा और जाना रवि शंकर प्रसाद जी के बारे अब बिना किसी देर के पढ़ते हैं  रवि शंकर प्रसाद जी के विचारों को और साथ ही अपने पसंद के विचारों को  फेसबुक, वाट्सऐप, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों के साथ साझा भी करते हैं

 Ravi Shankar Prasad Quotes In Hindi & English With Images

💬 1 
"कांग्रेस का लोकतंत्र भ्रष्टाचार का तंत्र है।"
Ravi Shankar Prasad Pictures With Quotes
💬 2 
"विपक्षी दलों, तथाकथित बुद्धिजीवियों, कुछ गैर सरकारी संगठनों और मीडिया के एक वर्ग ने सरकार के खिलाफ लगातार अभियान चलाया।"
═════🍀
 Read More  💬▪️ 31+ J. P. Nadda Quotes 
 Read More  💬▪️ 135+ Amit Shah Quotes
 Read More  💬▪️ 81+ Rajnath Singh Quotes
═════🍀
💬 3 Ravi Shankar Prasad Thoughts In Hindi
"राहुल गांधी भ्रष्टाचार से बचने के लिए देश की आलोचना कर रहे हैं।"
Ravi Shankar Prasad Thoughts In Hindi
💬 4 
"मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की इतनी दुश्मनी है कि वह पार्टी का विस्तार करने के लिए झूठ का सहारा लेती है, लेकिन झूठ उजागर होने के बाद और सिकुड़ जाती है। "

 रवि शंकर प्रसाद के विचार

💬 5 
"राहुल गांधी बताएं कि वह जमानत पर क्यों हैं? "
Ravi Shankar Prasad Thought
💬 6 
"बंगाल में कल अत्याचार और राजनीतिक आंतरिक हनन की प्रकाष्ठा हो गई। बंगाल बौद्धिक परंपरा, सांस्कृतिक परंपरा एक बहुत बड़ा प्रदेश रहा है लेकिन ममता जी की अगुवाई में कानून विहीन दिवालिया प्रदेश बन गया है। "
═════🍀
 Read More  💬▪️ 165+ Yogi Adityanath Quotes
 Read More  💬▪️ 32+ Himanta Biswa Sarma
═════🍀
💬 7 
"ममता जी बंगाल की सरहद के बाहर लोकतंत्र को बचाने की बात करती हैं और बंगाल के अंदर लोकतांत्रिक अधिकारों के हनन में सारी सरहदें पार कर दी है।"
Ravi Shankar Prasad Ke suvichar
💬 8 Most Inspiring Ravi Shankar Prasad Quotes And Sayings
"आज रक्षा सौदों में कोई 'कट' नहीं होता।"
Most Inspiring Ravi Shankar Prasad Quotes And Sayings
💬 9 Ravi Shankar Prasad Status & Captions for instagram
"क्या गृह मंत्री को बिहार दौरे के लिए लालूजी और नीतीश जी से वीजा लेना पड़ेगा क्या?"
Ravi Shankar Prasad Status & Captions for instagram
💬 10 
"एक दिन से अधिक हो गया और कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व अनुच्छेद-370 पर चुप्पी साधे हुए है। क्या कांग्रेस पार्टी अनुच्छेद-370 को बहाल करना चाहती है, जैसा कि दिग्विजय सिंह ने संकेत दिया है? चुप रहने का समय अब समाप्त हो चुका है। कृपया अपना रुख स्पष्ट करें।"

Ravi Shankar Prasad Thought

💬 11 
"अनुच्छेद-370 निरस्त करते समय जम्मू -कश्मीर और लद्दाख में सुशासन बहाल करने का भाजपा ने वादा किया था। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दूर-दराज क्षेत्रों में कोविड-19 के खिलाफ जिस रफ्तार से टीकाकरण चल रहा है, यह क्षेत्र में जनहित और सुशासन का साफ संकेत है।"
═════🍀
 Read More  💬▪️ 22+ Shivraj Singh Chouhan Quotes
 Read More  💬▪️ 92+ Pushkar Singh Dhami
═════🍀
💬 12 
"अगर मैं दिल्ली से एक रुपये भेजता हूं तो गांव में केवल 15 पैसे पहुंचते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने यह कहा था, लेकिन अब जब हम 100 रुपये भेजते हैं तो यह सीधे गरीबों के खाते में जाता है और उन्हें 100 रुपये मिलते हैं।"
💬 313 
"सरकार जनधन खातों को मोबाइल फोन और आधार कार्ड से जोड़कर प्रौद्योगिकी की मदद से पिछले दो वर्षों में 50,000 करोड़ रुपये बचाने में सफल रही है।"
💬 14 
"गरीबों के लिए 28 करोड़ जन धन खाते खोले जाने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि ये उनके मोबाइल फोन और आधार कार्ड से जुड़े हैं। "गैस सब्सिडी, राशन सब्सिडी, केरोसिन सब्सिडी, मनरेगा भुगतान सभी सीधे उनके बैंक खातों में भेजे जा रहे हैं और हमने पिछले दो वर्षों में 50,000 करोड़ रुपये बचाए हैं।""

Famous Quotes By Ravi Shankar Prasad

💬 15 
"अगर कैपिटल हिल अमेरिका का गौरव है, तो लाल किला भारत का है जहां पीएम तिरंगा फहराते हैं।"
═════🍀
 Read More  💬▪️ 23+ Jyotiraditya Scindia Quotes
 Read More  💬▪️ 26+ Nitin Gadkari Quotes
═════🍀
💬 16 Short Ravi Shankar Prasad Quotes in Hindi for instagram
"कांग्रेस पार्टी आज एक परिवार की जेब में है। "
Short Ravi Shankar Prasad Quotes in Hindi for instagram
💬 17 
"राजग सरकार द्वारा प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से यह सुनिश्चित हुआ है कि एक-एक पैसा लक्षित लाभार्थी तक पहुंचे जबकि प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी स्वीकार किया था कि एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही उन तक पहुंचते हैं। "
💬 18 
"कांग्रेस ने 1947 के बाद करीब 50 साल राज किया। कांग्रेस का सीधा मंत्र है कि परिवार का हित जब तक संसद साधेगी, तब तक चलने दी जाएगी। जहां परिवार का हित नहीं होगा, वहां संसद नहीं चलने दी जाएगी।"

Most Inspiring Ravi Shankar Prasad Quotes And Sayings

💬 19 
"कांग्रेस जासूसी के सबूत नहीं दे पाई है, उसने राजनीतिक शिष्टाचार से परे जाकर आरोप लगाए हैं।"
💬 20 
"Noting that 28 crore Jan Dhan accounts for the poor have been opened, he said these have connected to their mobile phones and Aadhaar cards. "Gas subisdy, ration subsidy, kerosene subsidy, MNREGA payments are all being sent directly to their bank accounts and we have saved Rs 50,000 crore in past two years."
💬 21 
"अपने रिकॉर्ड के अनुसार कांग्रेस पार्टी अपने समर्थकों को धार्मिक आधार पर विभाजनकारी रुख अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है और महामारी के दौरान सांप्रदायिक वैमनस्य भी पैदा कर रही है। यह वाकई चौंकाने वाली बात है।"
💬 22 
"If Capitol Hill is US' pride, Red Fort is India's where PM hoists Tricolour."
Ravi Shankar Prasad Quotes
💬 23 
"राहुल गांधी की दादी ने देश में आपातकाल लगाया था। आपातकाल में बड़े-बड़े पत्रकारों को जेल भेजा था। राहुल गांधी की दादी जी ने 'कमिटेड ज्यूडिशियरी' की बात की थी। राहुल जी आपको कुछ याद है? आप हमें लोकतंत्र की नसीहत देते हैं। क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है?"
💬 24 
"बोलने की आजादी' और 'लोकतंत्र' पर भारत को भाषण न दें।  अगर 'लाभ कमाने वाली ये कंपनियां' भारत में कमाई करना चाहती हैं तो उन्हें 'भारत के संविधान और भारतीय कानूनों' का पालन करना होगा।"
💬 25 
" आज नरेंद्र मोदी की अगुआई में सत्ता के गलियारों में बिचौलियों के लिए दरवाजे बंद हैं। डिफेंस डील में कोई कट नहीं लगता। कांग्रेस और उनका भ्रष्टाचारी तंत्र इससे परेशान है।"
दोस्तों आशा करता हूँ आपको Ravi Shankar Prasad Quotes In Hindi & English With Images for instagram का यह पोस्ट पसंद आया होगा और हमारे द्वारा संग्रह कर के बनायीं गयी पोस्ट को अपनों को फेसबुक वाट्सऐप, ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिये  शेयर किया होगा.

दोस्तों अगर हमारे द्वारा अगर किसी भी प्रकार की इस पोस्ट में त्रुटी हुई हो तो हमें जरुर अवगत कराये ताकि हम उसे सुधार कर और भी उपयोगी बना सकू आप सभी दोस्तों का धन्यावाद आपने हमारे द्वारा संग्रह कर के बनाये गए पोस्ट Ravi Shankar Prasad Thoughts, Status & Captions को पढ़ा..

Top Post Ad