Type Here to Get Search Results !

Singer Antara Mitra Biography In Hindi - गायिका अंतरा मित्रा प्रारम्भिक जीवन

Indian Singer Antara Mitra Biography In  Hindi  -  गायिका अंतरा मित्रा प्रारम्भिक जीवन  में पढ़ते हैं "अंतरा मित्रा की जीवनी" को कैसे छोटे से शहर  निकल कर गायकी की दुनिया में संघर्ष करते हुए सफलता के शिखर को पाया.

Singer Antara Mitra Biography In Hindi  -  गायिका अंतरा मित्रा प्रारम्भिक जीवन 

Singer-Antara-Mitra-Biography-In-Hindi
Singer Antara Mitra Biography In Hindi  -  गायिका अंतरा मित्रा प्रारम्भिक जीवन 


अंतरा मित्रा प्रारम्भिक जीवन
अंतरा मित्रा  (Antara Mitra) का जन्म पश्चिम बंगाल कलकत्ता के समीप स्थित शहर मसलन्दपुर (Maslandpur)  में 10 जुलाई 1987 को हुआ.

अंतरा मित्रा के पिता एक संगीत शिक्षक है जोकि बच्चो को संगीत की शिक्षा देते थे. मित्रा को संगीत का वातावरण बचपन से मिला और संगीत के सुरों को सुनते सुनते ही वो बड़ी हुयी.

इन्हे भी पढ़े:
अंतरा के अंदर संगीत का जादू इस कदर रहा की मात्र 3 वर्ष की आयु से ही पिता जी से सीखने आने वाले छात्रों के साथ गाने लगी. और महज 6 वर्ष की आयु में मंच पर गाने लगी और अपने गायकी का  प्रदर्शन दिखाना शुरू कर दिया.

एक सफल Singer बनने में Antara Mitra को  अपने पिता जी  द्वारा हमेशा मदद मिली. 

अंतरा मित्रा की चाची भी बहुत ही सुरीला गाती थी. और उनका ऑल इंडिया रेडियो में हमेशा गायन का कार्यक्रम आता था. अंतरा  अपनी चाची  गायकी  दीवानी रही  और उनसे  भी संगीत की शिक्षा ली.

शिक्षाः
अपनी प्रारम्भिक शिक्षा राजबालावपुर हाई स्कूल की और कोलकाता विश्वविद्यालय से बंगाली साहित्य में में शिक्षा प्राप्त की.

18 साल की आयु में ही राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रतियोगी बन कर भाग ली और उस समय इस तरह के रियलिटी शो के  लाखों की संख्या मे दीवाने थे.
और इस शो के बाद सोनी टेलीविजन प्रसारित होने वाला सबसे प्रचलित गायन रियलिटी शो ’इंडियन आइडल’ के दुसरे सत्र मे प्रतिभाग लिया और अपनी दिलकश आवाज से लोगों को अपनी गायकी का दीवाना बना दिया. अंतरा की आवाज़ के चाहने वाले भी लाखों हो गये और वह फाइनल मे पहुॅची लेकिन आगे का सफर अधुरा ही रह गया, और इस रियलिटी शो की फस्ट विनर नही बन पाई.

लेकिन संगीतकार अनु मलिक ने अंतरा को अपनी आने वाली फिल्म के गाने गाने का आॅफर दिया. लेकिन उस समय अंतरा ने यह आॅफर ठुकरा दिया और वहा से सीधा अपने घर आ गयी.

कॅरियर:  
एक ये समय था जब गायन करियर को छोड़ कर मेडिकल लाइन मे जाने की सोचती रही. लेकिन फिर मित्रा वापस संगीत की दुनिया मे लौट आई और और मुंबई आ गयी और यहा प्रारंभिक दिनों के दौरान काफी संघर्ष किया. मैगी और बर्गर नूडल्स आदि ही खा कर गुजारा किया.

उन्हे प्लेबैक सिंगर बनने का मौका मिला, अंतरा का पहला  हिट गाना  राजनीति फिल्म का ....भिगी सी भागी सी... रहा और इस गाने मोहित चैहान के साथ गाया था.

Singer Antara Mitra Biography In Hindi 

2015 में आई शाहरुख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले के लिए अरिजीत सिंह के साथ गेरुआ और जनम जनम गाने को गाया और यह दोनो गाने काफी प्रसिद्ध हुए.  

असली पहचान उन्हे प्रभुदेवा की 6 दिसम्बर 2013 को आई फिल्म "आर ... राजकुमा" के गाने  "साड़ी के फाल सा" से मिली थी. और यही वो गाना है जो अंतरा को रातों-रात सफलता के शिखर पर पहुॅचा दिया.

इसी तरह अतंरा अपनी मेहनत से आगे बढ़ती रही. सबसे अधिक काम संगीत निर्देशक प्रीतम चक्रवर्ती के साथ किया. और संगीतकार प्रीतम को ही अपनी इस सफलता का हमेशा श्रेय देती है.
अंतरा हिन्दी गानों के साथ-साथ उर्दू, कन्नड़, बंगाली और अंग्रेजी गानो को भी गाया. 

अंतरा मित्रा व्यक्तिगत प्रोफाइल और बायोडाटा
असली नाम अंतरा मित्रा
जन्म तिथि 10 जुलाई 1 9 87
जन्म स्थान मसलन्दपुर - कोलकाता के पास, पश्चिम बंगाल, भारत
धर्म हिन्दू
देश भारत
राशि कर्क राशि
व्यवसाय सिंगर - Singer
लम्बाई / ऊचाई 163 सेमी, 5 '4 इंच
वजन लगभग 52 किलो
पसंददीदा संगीत निर्देशक प्रीतम चक्रवर्ती



दोस्तों अगर Singer Antara Mitra Biography In Hindi  -  गायिका अंतरा मित्रा प्रारम्भिक जीवन   का यह पोस्ट पसंद आया होगा इसे शेयर करना ना भूले फेसबुक  व्हाट्सप्प पर 

दोस्तों अंतरा मित्रा प्रारम्भिक जीवन से जुडी जानकारी wikipedia से भी प्राप्त की हैं.

इन्हे भी पढ़े:

Top Post Ad