Type Here to Get Search Results !

जानिये Sonal Sehgal Biography "अभिनेत्री सोनल सहगल जीवनी" को हिंदी में


Sonal Sehgal Biography in Hindi "अभिनेत्री  सोनल सहगल जीवनी" के इस Biography पोस्ट में. पढ़े सोनल सहगल के जीवन परिचय को और All Sonal Sehgal Movies,  Age and Height को.. 




Sonal-Sehgal-Biography-In-Hindi
Film and Television Actress Sonal Sehgal  Biography in Hindi


अभिनेत्री  सोनल सहगल जीवनी "Sonal Sehgal Biography in Hindi



टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री  सोनल सहगल (Sonal Sehgal) का जन्म पंजाब राज्य के चंडीगढ़ ज़िले में 13 जुलाई 1981 को हुआ. सोनल को एक्टिंग का शौक शुरू से ही था.

आज सोनल सहगल को एक लोकप्रिय अभिनेत्री रूप में जाना हैं. इन्होने अपने कॅरियर  की शुरुआत टेलीविज़न सीरियल से की और अपने कदम आगे बढ़ाते हुए बॉलीवुड की दुनिया  में अपना नाम कमाया.

 सोनल सहगल जीवनी 

टेलीविज़न सीरियल में काम करने से पहले Sonal दिल्ली में रहते हुए विज्ञापन एजेंसियों के लिए एक कॉपीराइट लेखक के रूप में कार्य किया.

अभिनय का के क्षेत्र में अपना नाम कमाने के उद्देश्य से Sonal Sehgal  थियेटर में शामिल हो गई और वही पटकथा लेखक - निर्देशक महेश दत्तानी के नाटक "मैड अबाउट मनी" में काम किया और इस नाटक में अपने प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में आ गयी.

टेलीविजन सीरियल:
इसी तरह अपना एक-एक कदम अभिनय की दुनिया में बढाती गयी. फिर टेलीविजन पर 2005 में प्रसारित होने वाले सबसे लोकप्रिय धारावाहिक "सारा आकाश" में काम किया जो  वायु सेना के अधिकारियों के जीवन पर आधारित था.

और इसी के साथ  "होटल किंग्स्टन" (Hotel Kingston) "जसी जैसी कोई नहीं" (Jassi Jaisi Koi Nahin) जैसे कई टेलीविजन धारवाहिक में काम किया.

Sonal Sehgal Biography in Hindi


फिल्म की शुरुआत:

टेलीविजन से होते हुए बॉलीवुड की दुनिया में अपना पहला कदम सन 2005 में यू, बोम्सी एंड मी (U, Bomsi & Me) से बढ़ाया और इस फिल्म में अभिनय किया.

उन्होंने सहायक निदेशक के रूप में भी काम किया प्रसिद्ध निर्देशक और फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार के साथ में. 





वर्ष 2010 में नागेश कुकुनूर द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म आशाएं "Aashayein" में काम किया इस फिल्म में सोनल सहगल के साथ मुख्य भमिका निभाई जॉन अब्राहम,  प्रतिक्षा लोन्कर, गिरीश कर्णद, फरीदा जलाल, अश्विन चित्तले aur अनाथा नायर ने और इस फिल्म में Sonal Sehgal के अभिनय प्रदर्शन को  राष्ट्रीय ख्याति मिली

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मो में काम किया फ्यूचर टू ब्राइट है जी, रेडियो, दमादम, जाने कहाँ से आई है  और "मंटोस्टान" शामिल हैं. इस सभी फिल्मो में अपना किरदार निभाया.  

अभिनेत्री सोनल सहगल टीवी सीरियल और फिल्मों के साथ साथ म्यूजिकल वीडियो में भी काम किया  पंकज उदास की ग़ज़ल एल्बम्ब घूँघट और यूफोरिया की 'मायारी' जैसी काफी लोकप्रिय म्यूजिक वीडियो में में भी काम किया.  

Sonal Sehgal को अभिनय के साथ साथ लिखना बहुत पसंद है जिसके कारण वो अपने खाली समय में कहानियां और कविताओं को लिखती हैं.

 विवाह:
सोनल का विवाह  प्रसिद्ध गिटारवादक नरेश कामथ से हुआ है. नरेश कामथ  कैलाश खेर के प्रसिद्ध बैंड "कैलाशा" के मुख्य गिटारवादक हैं.

आईये जानते हैं अभिनेत्री सोनल सहगल जीवनी "Sonal Sehgal Biography"  के खास पोस्ट में कुछ उनकी खास बाते काम शब्दों में फटाफट... 


फिल्मोग्राफी
2005 यू, बोम्सी एंड मी
2009 रेडियो
2010 जाने कहाँ से आई है
2010 आशाएं
2011 दमादम
2012 फ्यूचर तो ब्राइट है जी
2016 मंटोस्तान



Sonal Sehgal Filmography
2005 U, Bomsi & Me
2009 Radio
2010 Jaane Kahan Se Aayi Hai
2010 Aashayein
2011 Damadamm
2012 Future to Bright Hai Ji
2016 Mantostaan
टेलीविजन सीरियल 
सारा आकाश Saara Akaash
होटल किंग्स्टन Hotel Kingston
जसी जैसी कोई नहीं Jassi Jaisi Koi Nahin
   
आईये जानते हैं अभिनेत्री सोनल सहगल की जीवनी के इस आर्टिकल में बायोडाटा, आयु, वजन, लम्बाई, जन्म की तारीख शारीरिक बनावट और परिवार की जानकारी को... 


Sonal Sehgal Biography, Biodata, Age, Weight, Heigh,t Date of Birth Family Info
नाम सोनल सहगल
ऊपनाम सोनल
जन्म तिथि 13/07/1981
जन्म स्थान चंडीगढ़, पंजाब, भारत
कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय
शैक्षिक योग्यता डिप्लोमा फिल्म निर्माण (Filmmaking)
व्यवसाय भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री अभिनेत्री, लेखक, गीतकार
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिंदू
राशिफल कर्क राशि (Cancer)
वैवाहिक विवाहित
पति का नाम नरेश कामथ
शारीरिक बनावट
लम्बाई  170 सेमी -  1.70 मीटर 5'7 '' फिट
वजन लगभग 55 किलो
शारीरिक माप 32-24-34
ब्रा का साइज 32B
कमर का साइज 24 इंच
हिप साइज (Hip Size ) 34 इंच
बालों का रंग काला
आंखों का रंग काला
जुते का साइज 8 (US)
सोशल मिडिया प्रोफ़ाइल
Facebook Instagram



दोस्तों अगर आप को Sonal Sehgal Biography in Hindi "अभिनेत्री  सोनल सहगल जीवनी" में कोई गलती या कोई और जानकारी हो तो हमें जरूर से बताये ताकि इस लेख में और सुधार ला सकू.

अगर यह लेख पसंद आया होगा तो इसे जरूर से शेयर करे अपने दोस्तों को फेसबुक व्हाट्सप्प और गूगल प्लस पर.धन्यवाद आपने अपना क़ीमती  समय इस ब्लॉग को दिया.

इन्हे भी पढ़े:


Top Post Ad