Type Here to Get Search Results !

आईये जाने आपका ब्लॉग या वेब साईट मोबाइल फ्रेंडली हैं की नहीं?

Jane Aapaka Blog Ya Website Mobile Friendliness Hai Ki Nahi

दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट में जानते हैं की. कैसे अपने वेब साईट या ब्लॉग के Template को जाने की हमारा  टेम्प्लेट Mobile Friendly हैं की नहीं और साथ ही कितनी स्पीड से हमारी website या  blog  मोबाइल या कंप्यूटर (Desktop) पर ओपन होती हैं?
 Jane-Blog-Ya-Website-Mobile-Friendliness-Hai-Ki-Nahi

दोस्तों हमने पिछली पोस्ट Blogger Blog Ka Template Or Theme Kaise Badale? में बताया था की जो भी टेम्प्लेट आप अपने ब्लॉग या वेब साईट में यूज़ करे वो  टेम्प्लेट Mobile Friendly भी होना चाहिए. ताकि मोबाइल पर आप का ब्लॉग आसानी से पढ़ा और देखा जा सके..  क्युकी आज के इस नए दौर में मोबाइल पर सबसे ज्यादा नेट यूज़ किया जाता हैं इस कारण आप का टेंपलेट  Mobile Friendly होना चाहिए..  
तो आईये सिखते हैं कैसे जाने की हमारा वेब साईट या ब्लॉग मोबाइल फ्रेंडली हैं की नहीं और हमारे ब्लॉग के टेंपलेट ओपन होने की स्पीड क्या हैं?

सबसे पहले आप  testmysite.thinkwithgoogle.com  इस लिंक को ओपन कर के इस साईट के होम पेज पर आ जाये. जैसा की आप देखा सकते हैं नीचे दिए चित्र में.

अब आप (यू.आर.एल.) वाले बॉक्स में आये और अपने ब्लॉग या वेब साईट के  Home पेज का URL Copy कर के इस बॉक्स में Paste कर दे और उसके बाद आप TEST NOW पर क्लिक कर दे.....

kaise Jane Blog Ya Website Mobile Friendly Hai Ki Nahi
अब सर्च किया जा रहा हैं की  आप की  वेब साईट या ब्लॉग मोबाइल फ्रेंडली हैं की नहीं?  और साथ ही सर्च किया जा रहा हैं की, किस स्पीड से ओपन होती हैं आपकी वेब साईट..  मोबाइल या कंप्यूटर पे ..

Mobile-Friendly-Or-Speed-Kaise-Check-Kare


जैसे ही सर्च 100% पूरा हो जायेगा तब एक नया पेज ओपन हो जायेगा नीचे दिए गए चित्र की तरह और आप देख सकते हैं की आप Website या Blog Mobile Friendliness हैं की नहीं और साथ हो देख सकते हैं की Mobile Speed क्या हैं? और Desktop Speed क्या हैं? 
  1. MOBILE FRIENDLINESS 
  2. MOBILE SPEED
  3. DESKTOP SPEED
Google-Par-blog-Ki-Mobile-Friendly-Or-Speed-Kaise-Check-Kare

Top Post Ad