Type Here to Get Search Results !

《 2023》Chhath Puja Status in Hindi for WhatsApp Facebook [Best 51+] छठ पूजा शायरी व शुभकामनाएं

Chhath Puja Status in Hindi for WhatsApp में पढेंगे छठ पूजा से जुड़े शायरी, स्टेटस व शुभकामनाएं जिसे अपनों के साथ छठ के शुभ अवसर पर फेसबुक व्हात्सप्प पर साझा कर सकते हैं

और अपनों को छठ पूजा की शुभकामनाये दे सकते हैं. और छठ माता और भगवान सूर्य से अपने प्रियजनों की खुशहाली और अच्छी सेहत की कामना कर सकते हैं

हिन्दू धर्म में छठ पूजा का भी विशेष स्थान हैं इस दिन छठ माता और भगवान सूर्य की पूजा की जाती है. छठ का यह पर्व कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की षष्ठी को मनाई जाती है। और इस कारण इस पर्व को कार्तिक छठ भी कहा जाता है। 

छठ पूजा पर छठ माता और भगवान सूर्य की पूजा की जाती है, यह इस दिन श्रद्धालु गंगा नदी के तट पर गंगा नदी के पवित्र जल से स्नान करते है। और भगवान् सूर्य को जल चढ़ाती और आराधना करती.

छठ का व्रत रखने वाली महिला कठोर 36 घंटे का निर्जल व्रत रखती हैं। और तब तक अन्न या जल को ग्रहण नहीं करती जब तक छठ की पूजा संपन्न नहीं हो जाती। 

ऐसी मान्यता है कि इस व्रत को श्रद्धा और विश्वास से करने से नि:संतान स्त्रियों को संतान सुख की प्राप्ति होती हैं। छठ व्रत रखने वालों को छठी मैया सभी तरह की मुरादें पूरी कर देतीं हैं। इसलिए इसे भारी संख्‍या में लोग श्रद्धा के साथ मनाते हैं।
Chhath Puja Status in Hindi for WhatsApp
आईये दोस्तों श्रद्धा भक्तिभाव से भरे पर्व छठ पूजा पर आधारित "छठ पूजा शायरी व शुभकामनाएं" पोस्ट की शुरुआत करते हैं और अपनों को देते हैं छठ पूजा की ढेरो शुभकामनाएं और छठ माता से प्रार्थना करते हैं कि हमारे सभी प्रियजनों और अपनों पर अपना आशीर्वाद बनाये रखे, धन-धान और सेहत का आशीर्वाद दे।

2023 Chhath Puja Status in Hindi for WhatsApp Facebook 

1 🙏 :: 
"खुशियों का त्योहार आया है, सूर्य देव से सब जगमगाया है, खेत खलिहान धन और धान, यूं ही बनी रहे हमारी शान। "छठ पूजा की शुभकामनाएं"..❗"
Chhath puja shubhkamnaye Images
2 🙏 :: छठ पूजा शायरी इन हिंदी
"छठ का आज है पावन त्यौहार, सूरज की लाली माँ का हैं उपवास, जल्दी से आओ अब करो न विचार, छठ पूजा का खाने तुम प्रसाद। "हैप्पी छठ पूजा"..❗"
3 🙏 :: 
"कोई दुःख न हो, कोई गम न हो, कोई आँख भी नम न हो, कोई दिल किसी का तोड़े न, कोई साथ किसी का छोड़े न, बस प्यार का दरिया हो, काश छठ पूजा ऐसा हो। "Happy Chhath Pooja"..❗"
Chhath Puja Wishes in Hindi for WhatsApp
4 🙏 :: 
"चिड़िया बाग़ में जब चचाहती है, गुलशन गुलशन हो जाती है, कोयल जब गीत सुनाती है, हर दिल मधुर हो जाती है, छठ माँ जब प्यार बरसाती है, सबके जीवन में खुशियां खिल जाती है। "हैप्पी छठ पूजा"..❗"

5 🙏 :: 
"छठ पूजा करने वाला सुख शांति को पाता है, छठी मईया के भक्तों को देख के मन खुश हो जाता है, "छठ पूजा 2023 की मंगलमय शुभकामनाए"..❗"
6 🙏 :: Chhath Puja Shayari
"खुशियों का त्योहार आया है, सूर्य देव से सारा जग जगमगाया है। "हैप्पी छठ पूजा"..❗"
Chhath-Puja-Status-in-Hindi
7 🙏 :: छठी मैया शायरी
"सबके दिलों मे हो सबके लिए प्यार, आनेवाला हर दिन लाए खुशियों का त्योहार, इस उम्मीद के साथ आओ भुलाकर सारे ग़म, छठ पूजा का हम सब करे वेलकम छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं..❗"
═════🙏★
═════🙏★
8 🙏 :: 
"त्याग ही जीवन का प्रथम तीर्थ है, कायम रहे इसका अर्थ, वरना व्यर्थ है, सूर्य देव को प्रार्थना अर्पित कीजिये छठ पर्व की शुभकामना हमसे ले लीजिये..❗"

9 🙏 :: Wish u Very Very Happy Chhath Puja
"आया है भगवान सूर्य का रथ, आज है मन भावन सुनहरी छठ, मिले आपको सुख सम्पति अपार। छठ की शुभकामनाएं करें स्वीकार..❗"
Chhath-Puja-Ki-Shayari
10 🙏 :: Chhath Puja 2023 Shayari
"छठ पूजा आए बनकर उजाला, खुल जाये आप की किस्मत का ताला, हमेशा आप पर रहे मेहरबान ऊपर वाला, यही दुआ करता है आपका ये चाहने वाला..❗"

Chhath Puja Ki Shayari for WhatsApp

11 🙏 :: 
"निसर्ग को वंदन करें, मन में श्रद्धा और स्नेह भरें, छठ पूजा के शुभ अवसर पर, आओ दिल से एक दुसरे को याद करें। हैप्पी छठ..❗"
Chhath Puja Quotes in Bhojpuri
12 🙏 :: Chhath Puja Quotes in Bhojpuri
"सुख-सौभाग्य देने के लिए आई है छठ पूजा, इस त्योहार जैसा नहीं है कोई दूजा..❗"
Chhath Puja Ki Shayari for WhatsApp
13 🙏 :: 
"मंदिर की घंटी, आरती की थाली, नदी के किनारे सूरज की लाली, जिंदगी में आए खुशियों की बहार, आपको मुबारक हो छठ का त्योहार..❗"
14 🙏 :: "जय छठी मैया"
"छठ मईया आए आपके द्वार, सदा बसा रहे आपका घर-संसार, बहुत खास है ये त्योहार तभी तो हर साल खुशियों के साथ मनाता है परिवार..❗"
═════🙏★
═════🙏★
15 🙏 :: 
"छठ पूजा आए बनकर उजाला, खुल जाये आप की किस्मत का ताला, हमेशा आप पर रहे मेहरबान ऊपर वाला, यही दुआ करता है आपका ये चाहने वाला। छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं..❗"
16  🙏 :: FB Status Chhath Puja
"पूरे एक साल के बाद, छठ पूजा का दिन आया है, सूर्य देव को नमन कर, हमने इसे धूमधाम से मनाया है। छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं..❗"

Chhath Puja Shayari in Hindi for WhatsApp Facebook 

17  🙏 :: 
"एक खूबसूरती, एक ताजगी, एक सपना, एक सचाई, एक कल्पना, एक अहसास, एक आस्था, एक विश्वास, ये है छठ की शुरुआत। "Hppy Chhath Utsav 2023"..❗"
18 🙏 :: 
"सदा दूर रहो गम की परछाईयों से, सामना न हो कभी तन्हाइयों से, हर अरमान हर ख्वाब पूरा हो आपका, यही दुआ है दिल की गहराइयों से। "Happy Chhath Puja 2023"..❗"
Chhath Puja Wishes in Bhojpuri
19 🙏 ::
"सत्य, सदाचार, प्रेम और भक्ति, यही है सूर्य देव को, प्रसन्न करने की शक्ति। "हैप्पी छठ पूजा"..❗"
20 🙏 :: Chhath Puja Wishes in Bhojpuri
"छठ की पूजा जो करता है, सकुन दिल को मिलता है, सुबह सुबह जो जाते घाट पे, हर्ष भी उल्लाश देखने को मिलता है, कितने भक्त है छठी मईया के, देख के मन खुश हो जाता है। "छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाए 2023"..❗"
21 🙏 :: 
"छठ पर्व पर सूर्य का दीदार हो, और खुशियों की बौछार हो, सुखी रहें आप सभी हमेशा छठ मैया करें हर प्रार्थना स्वीकार हो। "हैप्पी छठ पूजा"..❗"
Chhath Puja Shayari in Hindi
22 🙏 :: 
"पूरे हो आपके सारे उद्देश्य, सदा बनी रहे आपकी प्रसिद्धि, मिलते रहे सबसे प्यार और दोस्ती, छठ पूजा की शुभकामनाएं..❗"
23 🙏 :: Chhath Puja Quotes
"नदी किनारे आये जब सूरज की लाली, सब होते खड़े लिए हांथ में थाली, आग्रह देते सब सूर्य देव को, भोग लगते सब छठी मइया को, छठ का त्यौहार मुबारक हो सबको. "जय छठी मैया"..❗"
═════🙏★
 Read More  »» Sheetala Ashtami Wishes, Quotes
═════🙏★
24 🙏 :: :: Chhath Puja Wishes in Bhojpuri
"गेहूँ का ठेकुआ, चावल के लड्डू, खीर, अन्नानास, निम्बू और कद्दू, छठी मैया करे हर मुराद पूरी, बाटें घर-घर लड्डू। जय छठी मैया..❗"
25 🙏 :: 
"कुमकुम भरे कदमों से आए, सूर्य देव आपके द्वार, सुख संपति मिले आपको अपार। छठ 2023 की शुभकामनाएं करे मेरी स्वीकार..❗"
Chhath Puja Status Hindi

26 🙏 :: Chhath Puja Shayari in Hindi
"छठ का त्योहार आया है, खुशियाँ ही खुशियाँ लाया है, धन-धान्य से भरा रहे खेत खलिहान, सूर्य के प्रकाश से सब जगमगाया है। "छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ"..❗"

Chhath Puja Status in Hindi

27 🙏 :: 
"आपकी आँखों में सजे है जो भी सपने, और दिल में छुपी है जो भी अभिलाषाएं. यह छठ पूजा उन्हें सच कर जाए आपके लिए यही है हमारी शुभकामनाएं..❗"
28 🙏 :: 
"सबके दिलों मे हो सबके लिए प्यार, आनेवाला हर दिन लाए खुशियों का त्योहार, इस उम्मीद के साथ आओ भुलाकर सारे ग़म, छठ पूजा का हम सब करे वेलकम छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं..❗"
"2023 छठ पूजा शुभकामनाएं"
29 🙏 :: 
"छठ पूजा के महापर्व पर, छठ मां की जय हो, धन और समृद्धि से भरा रहे घर, हर कार्य में आपकी विजय हो। छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं..❗"
30 🙏 :: 
"सद्विचार ,सदाचार, प्रेम और भक्ति, यही है सूर्य देव को, प्रसन्न करने की शक्ति..❗ "छठ पूजा की शुभकामनाएं"
Chhath Puja Ki Shubhkamanaye
31 🙏 :: 
"इस छठ पूजा में, जो तू चाहे वो तेरा हो, हर दिन खूबसूरत और राते रोशन हो, कामयाबी चूमते रहे तेरे कदम हमेशा, छठ पूजा मुबारक हो तुझे मेरे यार। छठ पूजा की बहुत बधाई हो..❗"
32 🙏 :: 
"पूरे हो आपके सारे AIM, सदा बढती रहे आपकी FAME, मिलते रहे सबसे प्यार और दोस्ती, और मिले a lot of Fun & Masti। "आपको और आपके पूरे परिवार की मेरी तरफ से हैप्पी छठ पूजा"..❗"
33 🙏 :: FB Status Chhath Puja
"छठ पूजा के महापर्व पर। छठ माँ की जय हो। धन ,धन, समृद्धि से भरा रहे घर। हर कार्य में आपकी विजय हो..❗"
34 🙏 :: 
"छठ मैया की जय हो, धन, धान्य और समृद्धि से भरा रहे घर हर कार्य आपका शुभ हो। आप सभी को छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं..❗"
35 🙏 :: 
"हमेशा आप पर रहे मेहरबान ऊपर वाला, यही दुआ करता है आपका ये चाहने वाला, आप सभी को छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं..❗"
36 🙏 :: Chhath Puja Shayari in Hindi
"साथ घोड़ों के रथ पर सवार, भगवान सूर्य आयें आपके द्वार, किरणों से भरे आपका घर संसार, छठ पूजा हो आपके लिए समृद्धि का त्योहार..❗"
37 🙏 :: 
"एक पूरे साल के बाद, छठ पूजा का दिन आया है, सूर्य देव को नमन कर, हमने इसे धूमधाम से मनाया है..❗"
Chhath Puja Shayari in Bhojpuri
38 🙏 :: Happy Chhath Puja Shayari
"हो पूरा आपका हर सपना, दिल में न रहे बाकी कोई अभिलाषा, सच्चे दिल से ये कहते है, सूर्य देव से पार्थना यही करते है, तेरी मनोकामना पूरी करे, तेरी खली झोली को खुशियों से भर डाले, छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाए 2023..❗"
39 🙏 :: Chhath Puja Shayari in Bhojpuri
"आपको और आपके परिवार को छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं। छठ मईया आपके और आपके परिवार पर असीम कृपा बनाए रखें। आपके घर-परिवार में सुख-समृद्धि और स्वास्थ्य का वास हो..❗"
40 🙏 :: 
"हे मईया तुम कृपा करने वाली हो, भक्तों को सुख देने वाली हो, अपने भक्तों के कष्टों के लिए, तुम जल्दी आने वाली हो..❗"

Chhath Pooja Status in Hindi

41 🙏 :: 
"छठ मैया आशीर्वाद दे इतना, की सब जगह आपका नाम हो, दिन दूना रात चौगुना व्यापार हो, घर और समाज में आप करें राज यहीं कामना है हमारी आपके लिए "छठ की ढेरों शुभकामनाएं"..❗"
42 🙏 :: 
"छठ का है आज पावन दिन, मिलकर मनाओ प्यारा त्योहार, आज करो सूर्य देव की पूजा जीवन रहे सदा बहार "छठ की हार्दिक शुभकामनाएँ"..❗"
43 🙏 :: Chhath Pooja Whatsapp Status In Hindi
"छठी मैया पूर्ण करें आपकी हर मनोकामना, हृदय से हम दे रहे है आपको यही शुभकामना। "हैप्पी छठ"..❗"
44 🙏 :: छठ पूजा स्टेटस फॉर व्हाट्सएप्प
"इस छठ पूजा में आपको प्यार मिले, जहां का खुशी मिले, संसार की बादशाहत मिले ज़मीं के साथ आसमां मिले। " छठ पूजा की बहुत बधाई हो " ..❗"
Shubhkamanaye Chhath Puja Ki
45 🙏 :: 
"जिनका सूरज आज मलिन है कल चमकेगा, बाँस के सूप पर साँझ के सूर्य को आस का अर्ध्य है. " छठ पूजा की बहुत बधाई हो। "हैप्पी छठ पूजा"  ..❗"
1 🙏 :: Chaiti Chhath Puja Shayari
"जो है जगत का पालनहार,सात घोड़ों की है जिनकी सवारी,न कभी रुके, न कभी देर करे,ऐसे है हमारे सूर्य देव, आओ मिलकर करे इस छठ पर उनकी पूजा.हैप्पी छठ पूजा..❗"
46 🙏 :: छठ पूजा स्टेटस हिंदी
"पालनहार है जो विश्व का,साथ घोड़ों की करते हैं जो सवारी,न कभी झुके न ही कभी रुके, ऐसे सूर्य देव आपको सुख समृद्धि दें..❗"
47 🙏 :: छठ पूजा फेसबुक स्टेटस
"खुश रहे तू हमेशा यही कामना करते है हम, न करना तुझे ज़िन्दगी में दुःख का सामना, पग पग में बिछे हो तेरे फुल, करना पड़े तुझे कांटो सामना, मेरे और मेरे परिवार के तरफ से, करो कबूल छठ पूजा की शुभकामनाएँ..❗"
48 🙏 :: 
"छठी मैया का आशीर्वाद मिल जाएँ, तो मेरा जीवन खुशियों से खिल जाएँ. जय हो छठी मैया की। "हैप्पी छठ मित्रों"..❗"
49 🙏 :: Chhath Puja Shayari in Bhojpuri
"ये छठी मैया का वरदान, सकती मुझमे देखो बेशुमार, रखते ही जो दुसरो से बैर उनके हांथो में आता सिर्फ हार रखे ख्याल जो दुसरो का छठी मईया उसपे रहती हमेशा मेहरबान है। "छठ पूजा की मंगलमय शुभकामनाए"..❗"
50 🙏 :: 
"देखी मैंने नयी नयी दुनिया , देखी मैंने नयी नयी खुशियाँ, दिवाली जब जाता दुःख तब होता है, फिर आती है खुशियां हज़ार। "छठ पूजा खुशियां लाती है बेशुमार"..❗"
Chhath Pooja Whatsapp Status In Hindi
51 🙏 :: Wish you a very very Happy Chhath Puja
"छठ पूजा आयें बनके उजाला, खुल जाएँ आप की किस्मत का ताला, हमेशा आप पर रहे मेहरबान ऊपर वाला, यहीं दुआ करता है आपका ये चाहने वाला। " छठ पूजा की बहुत बधाई हो "..❗"
52 🙏 :: 
"इस छठ पर्व पर आपके घर सुख-समृद्धि की वर्षा हो, माता छठ का वास हो, और बुराइयों का नाश हो। "जय छठी मैया" ..❗"
53 🙏 :: छठ पूजा का महत्व
"छठ पूजा का महत्व बहुत अधिक‌ माना जाता है। छठ व्रत सूर्य देव, उषा, प्रकृति, जल और वायु को समर्पित हैं। ऐसी मान्यता है कि इस व्रत को श्रद्धा और विश्वास से करने से नि:संतान स्त्रियों को संतान सुख की प्राप्ति होती हैं।..❗"
 🌞 ::  Final Word ::🌞 

दोस्तों आशा करता हूँ आप सभी को हमारे द्वारा किये गए "Chhath Puja Status in Hindi for WhatsApp Facebook" का पोस्ट पसंद आया होगा और आपने हमारे द्वारा संग्रह किये गए श्रद्धा-भाव से भरे महापर्व छठ पूजा से जुड़े शायरी, स्टेटस व शुभकामनाओं को अपने प्रियजनों के साथ फेसबुक व्हात्सप्प और इंस्टाग्राम पर जरुर साझा किया होगा। और माता छठ से प्रार्थना की होगी अपनों की खुशहाली सेहत और मुस्कान के लिए

दोस्तों अगर हमारा हिंदी छठ पूजा शायरी व शुभकामनाएं का पोस्ट पसंद आया हैं तो इसे शेयर करना ना भूले अपने दोस्तों में
🌞 ::  Best 51+ Chhath Puja Status in Hindi for WhatsApp Facebook [2023]  :: 
दोस्तों आज की पोस्ट को समाप्त करने से पहले आप सभी को छठ पूजा की ढेर सारी मंगलमय शुभकामनाएं माता आपके खजाने को भारती रहे सदा अपना आशीर्वाद आप पर बनाये रखेएक बार प्रेम से बोले छठी माता की जय।

Top Post Ad