Type Here to Get Search Results !

[ 2022 ] World Day of Social Justice Quotes Hindi With Images ― विश्व सामाजिक न्याय दिवस शुभकामनाएं सन्देश और विचार.

2022 World Day of Social Justice Wishes Quotes With Images में पढेंगे  विश्व सामाजिक न्याय दिवस पर शुभकामनाएं सन्देश और विचार. World Day of Social Justice Slogans Thoughts With Images, Messages. World Day of Social Justice Status For Whatsapp.

विश्व में प्रत्येक वर्ष 20 फरवरी के दिन विश्व सामाजिक न्याय दिवस (World Day of Social Justice) के रूप में मनाया जाता हैं. 

न्याय ही समाज में फैली तमाम तरह की बुराईयों और गैर-सामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने उन्हें सजा देने तथा तमाम नागरिकों के नैतिक और मानवाधिकारों की रक्षा करता हैं. 

यह दिवस खास कर समाज में फैली फैली असमानता और भेदभाव जैसी कुरीतिओं के प्रति तेजी से उठ रहे  असमानता और भेदभाव से समाजिक न्याय की मांग को देखते हुए कई कानून बने लेकिन आज भी यह बुराई हमारे समाज में फैली हुयी हैं. 

इसे दूर करने के लिए कई बार  विचार विमर्श हुए और इसके निदान के लिए कई अभियान भी चलाये गए. लेकिन फिर भी अभी तक समाज से यह बुराई नहीं मिट पायी. और सामाजिक न्याय एक सपना का सपना ही बना रहा.

समाज में फैली भेदभाव और असमानता के कारण मानवाधिकारों का हनन लगातार होता रहा. इस विषय को ध्यान में रखते हुए. संयुक्त राष्ट्र के द्वारा 20 फरवरी के दिन को विश्व सामाजिक न्याय दिवस के रुप में मनाने की घोषणा की गयी. 

World Day of Social Justice का आयोजन विभिन्न सामाजिक मुद्दों, जैसे– बहिष्कार, बेरोजगारी तथा गरीबी से निपटने के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है.

इसी दिवस को सफल बनाने के लिए सरकारी और गैर सरकारी संगठनों के द्वारा मनाया जाता हैं इसमे संयुक्त राष्ट्र एवं अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन के लोगो के द्वारा सामाजिक न्याय हेतु अलग अलग तरह के कैम्प लगाये जाते हैं और लोगो को सामाजिक न्याय के प्रति जागरूक किया जाता हैं.

तो दोस्तों आये हम भी रोटी, कपड़ा, मकान, सुरक्षा, चिकित्सा, अशिक्षा, गरीबी, बहिष्कार और बेरोजगारी जैसे मुद्दों से निपटने के लिए सामाजिक न्याय के प्रति लोगो को जागरूक करे .  और "विश्व सामाजिक न्याय दिवस" के आयोजन को सफल बनाये, 

और साथ ही हमारे द्वारा किये गए "World Day of Social Justice Slogans With Images" के के पोस्ट में दिए गए स्लोगन मैसेज और विचारो के जरिये जागरूक करे अपने  सोशल मिडिया पर अपने दोस्तों को शेयर कर के.

World Day of Social Justice Quotes Hindi

[ 2022 ] World Day of Social Justice Quotes Hindi With Images

🌹"
"सामाजिक न्याय महज नारा नहीं बल्कि धारा है। "
"🌹"
"विश्व शांति एक आवश्यकता है जो आंतरिक शांति से आती है। आंतरिक शांति के लिए न्याय बहुत जरूरी है। सामाजिक न्याय के इस विश्व दिवस को प्रचार और समुदाय में सभी के लिए न्याय दिलाने मदद करे।"
 Read More:  2022 World Cancer Day Slogan in Hindi Images
"🌹"
"समस्त देशवासियों को विश्व सामाजिक न्याय दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।"
"🌹"
"Justice is conscience, not a personal co science but the conscience of the whole of humanity.” Wish you a very happy World Day of Social Justice."
World Day of Social Justice Quotes
"🌹"
"प्रतिबद्ध और विचारशील नागरिकों का एक समूह हमेशा बिना किसी संदेह के दुनिया को बदलने में मदद कर सकता है। इस दुनिया को बेहतर जगह बनाने में अपनी भागीदारी करें। सामाजिक न्याय के विश्व दिवस पर शुभकामनाएं।"

विश्व सामाजिक न्याय दिवस शुभकामनाएं सन्देश और विचार.

"🌹"
"लोगों के नैतिक और मानवाधिकारों की रक्षा करता विश्व सामाजिक न्याय दिवस "
"🌹"
"It is never enough to just be compassionate. To ensure justice you need to take a step, you need to act. Happy World Day of Social Justice."
 Read More:  2022 International Day of Woman and Girls in Science Wishes Quotes With Images 
"🌹"
"हमारे पास दुनिया के इतिहास में मानव जाति की सर्वश्रेष्ठ पीढ़ी बनाने और इसे सर्वश्रेष्ठ बनाने की शक्ति है। ” आपको विश्व न्याय दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं"
World Day of Social Justice Wishes Hindi
"🌹"
"दुनिया की आशाएं और सपने लोगों के कंधों पर ही उतरते हैं। दुनिया को न्याय दिलाने में मदद करें और अपने सपनों का पोषण करें। सामाजिक न्याय के विश्व दिवस पर शुभकामनाएं।"

2022 World Day of Social Justice Quotes Hindi

"🌹"
"उत्तेजक भाषण देकर समाज में तनाव और विद्वेष फैलाकर राजनीति की रोटी नहीं सेंकनी चाहिए। इससे प्रदेश का भी बुरा होगा और समाज व सरकार का भी भला नहीं होने वाला।- जननायक कर्पूरी ठाकुर "
 Read More:  2022 World Radio Day Quotes In Hindi With Images 
"🌹"
"थोड़ी सी दया पूरी दुनिया को कम ठंडा और अधिक बना सकती है। ” आपको विश्व न्याय दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"
"🌹"
"Justice and happiness is a universal right and we should all stand up together on this World Day of Social Justice to honor it."
"🌹"
"न्याय एक व्यक्तिगत सह विज्ञान नहीं बल्कि संपूर्ण मानवता का विवेक है। ” आपको विश्व न्याय दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"
World Day of Social Justice Status For Whatsapp
"🌹"
"आइये इस दिवस पर हम समाज में मौजूद भेदभाव को खत्म कर सामाजिक न्याय के सिद्धांत को मजबूत करने का संकल्प लें। "
"🌹"
"Justice experiences a death when lies are convinced as truth over and over again. Fight and stand up of the truth on this World Day of Social Justice।"
"🌹"
"जब भी हम एक अंधेरे आंदोलन से सामना करते हैं तो यह हमें प्रकाश को देखने में मदद करता है। प्रकाश को देखें और न्याय के लिए लड़ें। सामाजिक न्याय के विश्व दिवस पर शुभकामनाएं।"
"🌹"
"Never stay silent to someone’s crimes. Speak out and stand to ensure justice. Wish you a very happy World day of Social Justice"
"🌹"
"सामाजिक न्याय के विश्व दिवस के अवसर पर हमें यह याद रखना चाहिए कि यदि आप बिना किसी चीज़ के लिए खड़े रहते हैं तो आप किसी भी चीज़ के लिए गिर जाएंगे। सामाजिक न्याय का हैप्पी वर्ल्ड डे।"
"🌹"
"When truth and justice are considered people should not be discriminated. Justice is one and dame for all. Happy World Day of Social Justice."
World Day of Social Justice Thoughts  Hindi
"🌹"
"आप सभी को विश्व सामाजिक न्याय दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आइये इस दिवस पर हम समाज में मौजूद भेदभाव को खत्म कर सामाजिक न्याय के सिद्धांत को मजबूत करने का संकल्प लें।"
World Day of Social Justice Wishes Hindi
"🌹"
"I’m a Social Justice Supporter, but There Is No Social Justice on a Dead Planet." - Douglas Tompkins"
"🌹"
"Genuine equality means not treating everyone the same, but attending equally to everyone’s different needs. ― Terry Eagleton,"
"🌹"
"खुद को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप खुद को दूसरों की सेवा में खो दें। ” आपको विश्व न्याय दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"
World Day of Social Justice Slogans Thoughts Hindi
"🌹"
"Injustice anywhere is a huge threat to justice everywhere.” This World Day of Social Justice, take a stand and help justice to prevail."
"🌹"
"कभी किसी के अपराधों पर चुप न रहें। बोलो और न्याय सुनिश्चित करने के लिए खड़े हो जाओ। आपको विश्व न्याय दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।"

दोस्तों आप सभी ने पढ़ा होगा हमारे द्वारा किया गया [ 2022 World Day of Social Justice Quotes Hindi With Images के पोस्ट को और आज आप भी  विश्व सामाजिक न्याय दिवस पर समाज में हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाएंगे और गरीब लाचार लोगो के हीत में कार्य करेंगे.

तो दोस्तों आये शेयर करे आज के दिन अपने व्हात्सप्प और फसब्प्प्क पर हमरे द्वारा दिए गए विश्व सामाजिक न्याय दिवस शुभकामनाएं सन्देश और विचार को और अपने दोस्तों को भी जागरूक करे अन्याय के खिलाफ आवाज़ बनने में.

Top Post Ad