Type Here to Get Search Results !

2021 International Women's Day Wishes Hindi With Images - अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं-सन्देश

 2021  International Women's Day Wishes And Quotes With Images में पायेंगे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से जुड़े शुभकामनाएं-सन्देश कोट्स, स्टेटस.  International Women's Day Messages 2021 International Women's Day Status Images For Whatsapp, International Women's Day Sayings.

नारी शक्ति और नारी के सम्मान में पुरे विश्व में प्रतेक वर्ष 8 मार्च को मनाये जाने वाले अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस की शुरुआत सोशलिस्ट पार्टी ऑफ अमेरिका की तरफ से पहली बार सन 1909 में किसकी शुरुवात अमेरिका में हुयी. और इसी के साथ कई बार Women's Day की तारीख में बदलाव हुआ और आखिर में 1913 में इसे बदल कर 8 मार्च कर दिया. और 1975 में संयुक्त राष्ट्र संघ ने पहली बार 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया था.

"🌹🌹वर्ष 2021 में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कब हैं ? 🌹🌹 "
 "इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस "8 मार्च 2021,  सोमवार को पड़ रहा हैं."

दोस्तों आये और आगे बढे नारी के सम्मान में और उन सभी महिलाओं का धन्‍यवाद दे जिनकी वजह से आपको ख़ुशी अपनापन, हिम्मत, आगे बढ़ने की प्रेरणा और उन महिलाओं का भी धन्यवाद कीजिये जो देश समाज विश्व के कल्याण विकास में अपना पुरुषों के सामान योगदान दे रही.

2021 International Women's Day  Wishes Hindi With Images

International-Women's-Day-Wishes-With-Images

साथ ही देश की सरहदों की रक्षाकरने वाली वीर महिलाओं का भी धन्यवाद करे और नारी की शक्ति को पहचानें और उन्हें आगे बढ़ने में मदद करे तो आईये इसी के साथ शुरुवात करे आज की "2021 International Women's Day Status Images For Whatsapp"  की और शेयर करते हैं Whatsapp और Facebook पर महिलाओं के सम्मान में मैसेज इमेज के साथ.  

"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी दिवस बस एक दिवस, क्यों नारी के नाम मनाना है, हर दिन हर पल नारी उत्तम मानो, यह नया ज़माना है। महिला दिवस की बधाई"
International Women's Day  Wishes Images
"🌹🌹🌹🌹 "
 "मन में ममता और करुणा का भाव लिए,बड़े ही खूबसूरती के साथ अपनी सभी,जिम्मेदारियां निभाती है परिवार की धुरी महिला,चेहरे की रौनक सूरज सी बढ़ती जाए,भीतर की ऊर्जा सदा दमकती जाए,महिला दिवस की ढेरों शुभकामनाएं"
इन्हें भी पढ़े:-  2021 Chhatrapati Shivaji Jayanti  Wishes Shubhkamnaye Images
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी सीता नारी काली, नारी ही प्रेम करने वाली, नारी कोमल नारी कठोर, नारी बिन नर का कहां छोर"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "मां है वो, बेटी है वो, बहन है वो तो कभी पत्नी है वो जीवन के हर सुख दुःख में शामिल है वो शक्ति है वो, प्रेरणा है वो! नमन है उन सब नारियों को जीवन के हर मोड़ पर हमारा साथ देती हैं. Happy International Women's Day"
International Women's Day  Wishes  For Whatsapp

"🌹🌹🌹🌹 "
 "जिसने बस त्याग ही त्याग किए, जो बस दूसरों के लिए जिए, फिर क्यों उसको धिक्कार दो उसे जीने का अधिकार दो ... महिला दिवस की शुभकामनाएं"

2021 International Women's Day  Wishes In Hindi Images

"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी एक 'मां' है उसकी पूजा करो, नारी एक 'बहन' है उससे स्नेह करो, नारी एक 'भाभी' है उसका आदर करो, नारी एक 'पत्नी' है उससे प्रेम करो, नारी एक 'औरत' है उसका सम्मान करो"
International Women's Day  Status  For Whatsapp
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नर सम अधिकारिणी है नारी, वो भी जीने की अधिकारी, कुछ उसके भी अपने सपने, क्यों रौंदें उन्हें उसी के अपने। Happy Womens Day"
International Women's Day  Quotes   Hindi
"🌹🌹🌹🌹 "
 "एक स्त्री अकेली ही काफी है, एक घर को स्वर्ग बनाने के लिए।आपको महिला दिवस की हार्दिक बधाई"
International Women's Day  Status Hindi  For Whatsapp
"🌹🌹🌹🌹 "
 "मुस्कराकर, दर्द भुलाकर, रिश्तों में बंद थी दुनिया सारी, हर पग को रोशन करने वाली, वो शक्ति है एक नारी - Happy International Women's Day"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "अपने को कमजोर न समझो जननी हो सम्पूर्ण जगत की, गौरव हो अपनी संस्कृति की आहट हो स्वर्णिम आगत की, तुम्हे नया इतिहास देश का अपने कर्मो से रचना है
"
इन्हें भी पढ़े:-  2021 Chapchar Kut Wishes And Quotes With Images 
"🌹🌹🌹🌹 "
 "मुस्कुराकर, दर्द भूलकर रिश्तों में बंद थी दुनिया सारी हर पग को रोशन करने वाली वो शक्ति है एक नारी महिला दिवस की शुभकामनाएं"
2021 International Women's Day  Hindi Wishes  For Whatsapp
"🌹🌹🌹🌹 "
 "हज़ारो फूल चाहिए एक माला बनाने के लिए, हज़ारो दीपक चाहिए एक आरती सजाने के लिए, हज़ारो बून्द चाहिए समुद्र बनाने के लिए, पर एक नारी अकेली ही काफी है, घर को स्वर्ग बनाने के लिए .... आपको महिला दिवस की हार्दिक बधाई!"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी तुम प्रेम हो,आस्था हो विश्वास हो,टूटी हुई उम्मीदों की एक मात्र आस हो, हर जान का तुम ही तो आधार हो, नफरत की दुनिया में तुम ही प्यार हो"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "जिसने बस त्याग ही त्याग किए, जो बस दूसरों के लिए जिए, फिर क्यों उसको धिक्कार दो,उसे जीने का अधिकार दो, महिला दिवस की शुभकामनाएं"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "दिन की रोशनी ख्वाबों को बनाने में गुजर गई, रात की नींद बच्चे को सुलाने में गुजर गई, जिस घर में मेरे नाम की तख्ती भी नही,सारी उम्र उस घर को सजाने में गुजर गई... हैप्पी विमेंस डे"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी सृष्टिकर्ता की सर्वोत्तम कृति होती है; वह सृष्टि के सम्पूर्ण, सौन्दर्य को आत्मसात किए रहती है – रवीन्द्रनाथ ठाकुर - महिला दिवस की आपको हार्दिक शुभकामनाएं"

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं-सन्देश

🌹🌹🌹🌹 "
 "जीवन की कला को अपने हाथों से साकार कर नारी ने सभ्यता और संस्कृति का रूप निखारा है, नारी का अस्तित्व ही सुंदर जीवन का आधार हैं"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "मुस्कुराकर, दर्द भूलकर रिश्तों में बंद थी दुनिया सारी, हर पग को रोशन करने वाली, वो शक्ति है एक नारी।। हैप्पी विमेंस डे"
इन्हें भी पढ़े:-  2021 World Cancer Day Slogan in Hindi Images 
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी सरस्वती का रूप हो तुम, नारी लक्ष्मी का स्वरुप हो तुम, बढ़ जाये जब अत्याचारी, नारी दुर्गा-काली का रूप हो तुम।"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी ही शक्ति है नर की नारी ही है शोभा घर की, जो उसे उचित सम्मान मिले, घर में खुशियों के फूल खिले।। महिला दिवस की हार्दिक बधाई"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "आया समय,  उठो तुम नारी!  युग निर्माण तुम्हें करना है आजादी की खुदी नींव में तुम्हें प्रगति पत्थर भरना है 
"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "कभी सास तो कभी बहू,  कभी बेटी तो कभी मां,  बनकर हर उम्मीद पर  खरी उतरती है नारी।"
International-Women's-Day -Status-Hindi
"🌹🌹🌹🌹 "
 "मेरी घरवाली नंबर वन. हैप्पी विमेंस डे"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "हम हमेशा देखते हैं जब आदमी स्त्री से प्यार करता है, तो वो अपनी ज़िन्दगी का बहुत छोटा हिस्सा देता है। पर जब स्त्री प्यार करती है, तो वो सबकुछ दे देती है। हैप्पी विमेंस डे"
2021 International Women's Day  Hindi Status  For Whatsapp
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नारी की करूणा अंतर्जगत का उच्चतम विकास है जिसके बल पर समस्त सदाचार ठहरे हुए हैं – जयशंकर प्रसाद ... विमेंस डे की शुभकामनाएं"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "नर-नारी का दर्जा है समान अनंत काल से आज तक नारी ही रही है जिसने हर कठिन समय में भी कंधे से कंधा मिला  दिया पुरुषों का साथ है"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "क्यों त्याग करे नारी, केवल क्यों नर दिखलाए झूठा बल, नारी जो जिद्द पर आ जाए, अबला से चण्डी बन जाए, उस पर न करो कोई अत्याचार, तो सुखी रहेगा घर-परिवार ... महिला दिवस की हार्दिक बधाई"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "तुम चहकती रहो, तुम महकती रहो,तुम प्रेरणा बनकर, चमकती रहो,कभी बेटी बनकर, कभी बहन बनकर,कभी प्रेमिका, कभी पत्नी बनकर,खुशियों की बारिश करती रहो,जीवन के इस लंबे सफर में माँ बनकर मार्गदर्शन करती रहो...महिला दिवस की शुभकामनाएं"
International Women's Day  Wishes Hindi
"🌹🌹🌹🌹 "
 "अबला नहीं सबला है नारी महिला दिवस की बधाई" 
International Women's Day  Shayari Hindi
"🌹🌹🌹🌹 "
 "बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर. हैप्पी विमेंस डे"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "पापा की वो लाड़ली, मां की वो जान, दिल नादान, पर करती है, सबके लिए अपनी जान कुर्बान, है भाइयों की मुस्कान, परिवार की शान, ये है एक लड़की की पहचान.. महिला दिवस की बधाई "
"🌹🌹🌹🌹 "
 "किसी भी समाज की उन्नति उस समाज की औरतों की उन्नति से मापी जा सकती हैं। – बी आर अम्बेडकर ... महिला दिवस की आपको हार्दिक शुभकामनाएं"
"🌹🌹🌹🌹 "
 "वर्ष 2021 और आगामी सभी वर्षों में आपकी सफलता, स्वास्थ्य, सुख शान्ति, संतति, सम्पत्ति और सद्भावना में निरन्तर उत्कर्ष की इसी अभिलाषा और प्रार्थना के साथ महिला दिवस की शुभकामनाएं।"
2021 International Women's Day  Wishes And Quotes With Images
"🌹🌹🌹🌹 "
 "सर्वशक्ति, नारी शक्ति, आपको श्रद्धा से नमन. महिला दिवस की शुभकामनाएं।"

 दोस्तों आशा करता हूँ हमारे द्वारा की गई "2021 International Women's Day  Wishes Hindi With Images " की पोस्ट पसंद आई होगी और आपने आज  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आपने महिलाओं को सम्मान पूर्वक धन्यवाद दिया होगा और आज के दिन की उन्हें शुभकामनाएं भी दी होगी.

Top Post Ad