Type Here to Get Search Results !

2022 Ganesha Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images ▬ गणेश-विनायक जयंती की शुभकामनाएं सन्देश - शायरी

2022 Ganesha Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images  में आपको मिलेगा गणेश जयंती की शुभकामनाएं सन्देश Ganesha Jayanti 2022 Wishes, Messages, Status Quotes With Photo जिसे आप अपने प्रियजनों को Whatsapp और Facebook पर शेयर भी कर सकते हैं.

 दोस्तों "गणेश जयंती की शुभकामनाएं सन्देश" की पोस्ट को लिया गया हैं Hindu Festival Wishes के कॉलम से जहा हिन्दू धर्म से जुड़े पवित्र और मंगलकारी त्यौहारों से जुड़े शुभ सन्देश का संग्रह किया हैं जो आपको बेहद ही पसंद आएगा..


सबसे पहले  श्री गणेश का जन्‍मदिवस की आप सभी को हमारी ओर से विशेष शुभकामनाये. दुःख हरता, मंगल करता  श्रीगणेश का आशीर्वाद आप सभी पर सदैव ही बना रहे.

गणेश जयंती माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता हैं. पौराणिक मान्यताओं व दक्षिण भारतीय मान्‍यता के अनुसार आज के दिन विघ्नहर्ता श्री गणेश जी का जन्म हुआ था. और इसी कारण इस दिन का हिन्दू धर्म में विशेष महत्त्व माना जाता हैं. 

आज के दिन को श्री गणेश जयंती के रूप में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता हैं. गणेश जन्मोत्सव पर सिद्धिविनायक की पूजा आराधना की जाती हैं जिससे हमारे संकटों का नाश होता हैं. 

प्रसाद के रूप में भगवान गणेश को तिल के लड्डू चढ़ाये जाते हैं. तिल का विशेष महत्त्व माना गया हैं तिल को दान में भी दिया जाता हैं यहाँ तक की सुबह स्नान करते समय पानी में तिल को डालते हैं. 

गणेश चतुर्थी   को और कैन नामो से भी जानते हैं जिसमे माघी गणेश चतुर्थी या तिलकुंड चतुर्थी या माघ विनायक चतुर्थी के नाम से जानते हैं.

  नोट:- 

माघी गणेश चतुर्थी के दिन आप चंद्रमा का दर्शन भूलकर भी ना करे. आज के दिन चन्द्र दर्शन से आपके जीवन मानसिक कष्ट मिलेंगे. इसी लिए आज के दिन चंद्रमा का दर्शन भूलकर भी नहीं किया जाता.

Ganesha Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images

2022 Ganesha Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images

तो दोस्तों आईये शुरुवात करते हैं आज की 2022 Ganesha Jayant Shayari-Status की पोस्ट की और गणेश जी के जन्मोत्सव को मानते हैं श्रद्धा भाव के साथ. और  हमारे द्वारा दिए गए  गणेश जयंती की शुभकामनाएं सन्देश को अपनो में शेयर भी करते हैं. और साथ ही अपनों के लिए भगवान् श्री गणेश से प्रार्थना करते हैं की आप सभी के कष्ट दूर हो और सुख समृद्धि मिले. तो देर कैसी  गणेश जयंती पर भेजें ये बधाई संदेश..

🌹🌹🌹श्री गणेशाय नम:🌹🌹🌹
   "संकटों को दूर करते विघ्नहर्ता [ श्री गणेश जन्मोत्सव की ढेरो बधाईयाँ ]  🙏 "
इन्हें भी पढ़े:-  2022 Basant Panchami Wishes In Hindi Images
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "गणेश जी का रूप निराला हैं, चेहरा भी कितना भोला भाला हैं, जब भी आती है कोई मुसीबत, तो इन्‍होंने ही संभाला है"
Ganesha Jayant Shayari
🌹🌹🌹ॐ एकदंताय नमो नम:🌹🌹🌹
   "दिल से जो भी मांगोगे मिलेगा, ये गणेश जी का दरबार है, देवों के देव वक्रतुंड महाकाय को अपने हर भक्त से प्यार है [गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं]"
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "गणेश की ज्योति से नूर मिलता हैं, सबके दिलो को सुरूर मिलता हैं, जो भी जाता हैं गणेश के द्वार कुछ न कुछ उन्हें जरूर मिलता हैं.. "
Ganesha Jayant Status
🌹🌹🌹गं गणपतये नम:🌹🌹🌹
   "भक्ति गणपति। शक्ति गणपति, सिद्दी गणपति, लक्ष्मी गणपति, महा गणपति, देवो में श्रेष्ठ मेरे गणपति" ...[Happy Ganesh Chaturthi]
2021 Ganesha Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "गणेश चतुर्थी की आप सभी प्रियजनों को शुभ बधाई. देवो में श्रेष्ठ मेरे गणपति आपके सभी दुखों को दूर करे आपके मुरझाये जीवन में हरियाली लाये."

2022 Ganesha Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images

🌹🌹🌹ॐ एकदंताय नमो नम:🌹🌹🌹
   "गणेश की ज्योति से नूर मिलता हैं, सबके दिलो को सुरूर मिलता हैं. जो भी जाता हैं गणेश के द्वार कुछ न कुछ उन्हें जरूर मिलता हैं"
Ganesha Jayanti shubhkamnaye Images
🌹🌹🌹ॐ गजाननाय नम:🌹🌹🌹
   "जिस घर में गूंजे श्री गणेश का नाम, उस घर में दुःख का क्या काम? " ...[2022 Happy Ganesh Chaturthi]
इन्हें भी पढ़े:-  2022 Mauni Amavasya Wishes Shubhkamnaye Images
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "भगवान श्री गणेश की कृपा, बनी रहें आप पर हर दम."
Ganesha-Jayanti-Wishes-Images
🌹🌹🌹ॐ लंबोदराय नम:🌹🌹🌹
   "भगवान श्री गणेश की कृपा, बनी रहे आप हर दम. हर कार्य में सफलता मिले, जीवन में न आये कोई गम."
Vinayaka Jayanti Wishes 2022  Images
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "He is the remover of obstacles and the destroyer of evil. Let the Lord Ganesha grace you with abundant peace and love, And let blessings be showered upon you from heaven above" ...[Happy Ganesh Chaturthi 2022]
इन्हें भी पढ़े:-  2022 Kumbha Sankranti Wishes Shubhkamnaye Images 
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "आपकी खुशियां गणेश जी की सूंड की तरह लंबी हो, आपकी जिंदगी उनके पेट की तरह मोटी हो, और जीवन का हर पल लड्डू की तरह मीठा हो. "
2021 Ganesha Jayanti Wishes  Images
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "सब शुभ कारज में पहले पूजा तेरी, तुम बिना काम ना सरे, अरज सुन मेरी. रिध सिध को लेकर करो भवन में फेरी, करो ऐसी कृपा नित करूं मैं पूजा तेरी..."..[ गणेश जयंती की शुभकामनाएं  ]
🌹🌹🌹ॐ सिद्धि विनायकाय नम:🌹🌹🌹
   "करके जग का दूर अंधेरा, आई सुबह लेकर साथ ख़ुशियाँ, गणपती जी की होगी कृपा, सब पर होगा आशीर्वाद उनका"
2022 Ganesha Jayanti Status Images
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "कर दो हमारे जीवन से दुःख दर्दो का नाश, चिंतामन कर दो कृपा पूरण सबके काज..।।"
Vinayak Jayanti shayari Images
🌹🌹🌹 गणेश जयंती की शुभकामनाएं सन्देश 🌹🌹🌹
   "भगवान गणेश आपको अच्छा करने की शक्ति प्रदान करते हैं, सभी बुराईयों को नष्ट करते हैं, और आपकी खुशियों को कई गुना बढ़ा देते हैं! गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ"
इन्हें भी पढ़े:-  जाने गणेश जी का कैसे दांत टुटा और कैसे बने एकदंत - (गणेश चतुर्थी विशेष)
🌹🌹ॐ गणाध्यक्षाय नमः🌹🌹🌹
   "श्री गणेश बाधाओं का निवारण करने वाले और बुराई का नाश करने वाले है. भगवान गणेश आप पर अत्यधिक शांति और प्रेम की कृपा करें, और  स्वर्ग से आप पर अपनी कृपा की बरसात करे." ...[ 2022 Happy Vinayaka Chaturthi]
2021-Happy-Ganesha-Jayanti-Wishes
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "सुख और समृद्ध ज्ञान के दाता श्री गणेश जन्मोत्सव की शुभकामनाएं "
Happy Ganesha Jayanti Wishes
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "सब शुभ कारज में पहले पूजा तेरी, तुम बिना काम ना सरे, अरज सुन मेरी. रिध सिध को लेकर करो भवन में फेरी, करो ऐसी कृपा नित करूं मैं पूजा तेरी.." [गणेश जयंती की शुभकामनाएं ]
Ganesha Jayanti Status For Whatsapp
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "आपका सुख गणेश जी के पेट जितना हो, आपका दुख उनके मूषक जितना छोटा हो, आपकी लाइफ गणेश जी के सूंड जैसी हो, आपके बोल मोदक जैसे मीठे हो" [ 2022 गणेश जयंती की शुभकामनाएं ]
इन्हें भी पढ़े:-  Ganpati Status For Facebook - गणेश चतुर्थी स्टेटस, शुभकामनाएं
🌹🌹🌹 गणेश जयंती की शुभकामनाएं 🌹🌹🌹
   " May Lord Ganesha bestow you with power to do good, destroy all evil, and multiply your happiness by manyfold! Happy Ganesh Chaturthi" ...[Happy Ganesh Chaturthi]
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "The Elephant God has a small little mouse, May he bestow good blessings on your house." [गणेश जयंती की शुभकामनाएं ]
🌹🌹🌹 2022 Ganesha Jayanti Wishes 🌹🌹🌹
   "आपका और खुशियो का जन्म-जन्म का साथ हो, आप की तरक्की की हर किसी की ज़ुबान पर बात हो, जब भी कोई मुश्किल आए, गणेश जी हमेशा आप के साथ हो.." ...[Happy Vinayaka Chaturthi]
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "श्री गणेश आपके जीवन में आये सभी अंधेरो को दूर कर उजालो से भर दे. आपको सफलता का वरदान दे."
Vinayak Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images
🌹🌹🌹2022 Ganesha Jayanti Shubhkamnaye Sandesh🌹🌹🌹
   "भक्ति गणपति। शक्ति गणपति, सिद्दी गणपति, लक्ष्मी गणपति महा गणपति, देवो में श्रेष्ठ मेरे गणपति.."
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "The Mighty Elephant God has a golden heart that's kind and bountiful. May He shower you with all the love and joy that your deserve. Happy Vinayaka Chaturthi
🌹🌹🌹🌹🌹🌹
   "रिद्धि सिद्धि के स्वामी श्री गणेश जन्मोत्सव के पावन पर्व पर आप सभी को [हैप्पी गणेश चतुर्थी] "

दोस्तों आशा करता हूँ की श्री गणेश जन्मोत्सव के विशेष दिन पर आधारित "2022 Ganesha Jayanti Wishes Shubhkamnaye Images" पोस्ट पसंद आया होगा और आप ने जरुर शेयर किया होगा हमारे  द्वारा संग्रह किये गए  गणेश जयंती की शुभकामनाएं सन्देश - शायरी को. और बड़े ही घूमधाम हर्षौल्लास के साथ मनाया होगा. और गणेश की आराधना की होगी 



Top Post Ad