Sunday, 28 May 2017

विश्व प्रसिद्ध हिंदी उर्दू शायर और कवियों के नाम और रचनाये

विश्व प्रसिद्ध हिंदी उर्दू शायर और कवियों के नाम और रचनाये

दोस्तों आज का यह आर्टिकल पोस्ट उन चुनिन्दा हिंदी उर्दू शायर और कवियों के नाम  हैं जिनकी शायरी, गज़ले, कवितायें और हास्य रचना जो हमारे दिल को छू ले लेती हैं. आज के इस ब्लॉग पोस्ट में दिए गए लिंक द्वारा हम पढेंगे तमाम कलम के जादूगरों द्वारा लिखी एक से बढ़ कर एक शायरिया गज़ले कविताये.

Hindi-Urdu-Poets-Names
Famous Hindi Urdu Poets Names - List Link 
भारत ही एक ऐसा  देश हैं जहाँ तमाम भाषाओँ का चलन हैं, और तमाम भाषाए यहाँ बोली जाती हैं, और सबसे ज्यादा भारत में प्रचलन  हैं हिंदी और उर्दू भाषा की. और यहाँ तमाम ऐसे विश्व प्रसिद्द हिंदी कवियों और उर्दू के शायरों का यहाँ जन्म हुआ और उनके द्वारा लिखी गयी कविताये शायरियां जो की आज भी लोकप्रिय हैं. 

आज के इस ब्लॉग पोस्ट में आप सभी हिंदी उर्दू शायरी और रचनाओं के चाहने वालो के लिए  विश्व प्रसिद्द शायर और कवियों की एक  सूचि (index) के रूप में इस ब्लॉग पोस्ट में कर रहा हूँ. आशा करता हूँ की  यह छोटा सा प्रयास आप सभी को पसंद आएगा..
     
इस सूचि (index)  को करने का मात्र यही उदेश्य हैं कि आप को एक ही पोस्ट में तमाम विश्व  प्रसिद्ध  लोगो के नाम तथा उनके द्वारा लिखे गए चुनिन्दा शायरी और कविताओं को आप पढ़ सके जो की  wahh.in द्वारा पोस्ट किये गए हैं. 

विश्व प्रसिद्ध हिंदी उर्दू शायर और कवियों के नाम और रचनाये



सबसे पहले हम आप को उपलब्ध कराते  हैं उर्दू शायरों की एक लिस्ट और उनके लिंक को जिसके माध्यम से आप उनके द्वारा लिखी शायरियों को पढ़ सकते हैं. जो की  wahh.in द्वारा पोस्ट किये गए हैं.


हिंदी रचनाकार की एक छोटी सी लिस्ट आप के सामने प्रस्तुत कर रहा हूँ. 

दोस्तों अभी इस ब्लॉग को बने कुछ ही दिन हुए हैं  इस लिए बहुत से प्रसिद्द शायर और कवियों  के नाम और उनकी द्वारा लिखी रचनाये नहीं हैं मैं आप से वादा करता हु की  इसे लगातार बढाता  रहूँगा  और इस पोस्ट को Update करता रहूँगा. हिंदी उर्दू शायर और कवियों के नाम और रचनाओं को इस लिस्ट में शामिल कर के ..

जो भी इस ब्लॉग पोस्ट लिखने में गलती हुयी होगी उसे छमा कीजियेगा और हमें बताये हमारी गलतियों को और अपना सुझाव दे. ताकि इसे और सुधार जा सके. आप सभी का धन्यवाद आप इस पोस्ट पर आये और अपना कीमती समय हमें दिया... 

Previous Post
Next Post

About Author

0 comments: