Type Here to Get Search Results !

Footer Credit Link Kya Hain Ise Kaise Hataye

Footer Credit Link Kya Hain Ise Kaise Hataye 

दोस्तों बहुत से ब्लॉगर फ्री template का Use करते हैं और उसमे फुटर लिंक होता हैं और उसे हम ब्लॉग से हटाने की सोचते हैं पर कैसे हटाये ये सबसे बड़ा सवाल उठता हैं.. तो आज हम इस आर्टिकल में जानते हैं की  footer credit Link क्या हैं और और इसकी क्या उपयोगीता हैं. और साथ ही इसे कैसे Remove करते  हैं अपने ब्लॉग या वेब साईट से.
Footer-Credit-Link-Kya-Hain-Ise-Kaise-Hataye-in-hindi

Jane Footer Credit Link Kya Hain?

जैसा की आप जानते हैं की यह लिंक हमारे ब्लॉग के सबसे नीचे होता हैं. अक्सर नए ब्लॉगर पैसे के कारण अपने ब्लॉग के लिए अपनी पसंद की  premium template  नहीं ले पाते  और वो फ्री में डाउनलोड कर लेते हैं टेम्पलेट्स को और जो भी हम लेते हैं फ्री में थीम.. उसके अन्दर company अपना credit link ऐड कर देता हैं. footer me  में. और आप के ब्लॉग पर जहा से आप ने डाउनलोड की हैं टेम्पलेट्स वह का लिंक होता हैं उसमे.. और वो लिंक आप को उस वेबसाइट पर redirect करती हैं. और उस लिंक को देख कर फुटर में सब समझ जाते हैं की आप का  template Free में लिया गया हैं  Premium नहीं हैं..  

 footer credit Link, जो आप को Designer/programmer template, copyright notice, Design By  के नाम से या इसी तरह के नामो से दिखता हैं ब्लॉग या वेबसाइट के नीचे जैसा की आप चित्र में देख सकते हैं ..
Jane-Footer-Credit-Link-Kya-Hain
Footer Credit Link Kaise Hataye 
दोस्तों तो देर कैसी आईये सीखते हैं कैसे हटाये इस लिंक को और इसे हटाने के लिए क्या करते हैं?
सबसे पहले आप अपने ब्लॉगर को ओपन कर ले साईन-इन कर के और और सबसे पहले Theme पर जाये और उसके बाद एक पेज ओपन होंगा वहा पर आप को EDIT THEME पर क्लिक करना हैं

theme-edit-html

 BLOGGER TEMPLATE SE CREDIT LINK KAISE REMOVE 


 जैसे ही आप Click करते हैं तब आप को Coding दिखेंगे. आप को कोडिंग के अन्दर क्लीकल करके Ctrl+F को दबाये तब आप के सामने एक Search के लिए दिखेगा वह पर आप को जो भी लिंक हटानी हैं उसे सर्च करे जैसे मुझे Created By Sora Templates & Blogger Templates हटाना हैं तो मैं सर्च करूँगा Created By जैसे ही Search करता हु तो सामने आप को दिखेगा जैसा आप (2) नंबर पर देख रहे हैं.. ठीक उसी के आगे आप को id='mycontent' दिखेगा बस उसी के आगे एक Code हैं उसे Paste करना हैं..जैसे ही पेस्ट कर के Save करेंगे तब आप देखेंगे की आप का Footer Credit Link हट गया होगा...

Footer-Credit-Link-Kya-Hain-Ise-Kaise-Hataye

Footer Credit Link Kya Hain Ise Kaise Hataye 

 ध्यान दे   style='visibility: hidden' Code को स्पेस दे कर इस  ' id='mycontent' के आगे पेस्ट करे अगर वर्क ना करे तो इसके पीछे पेस्ट पर दे.. 

Footer Credit Link Kya Hain Ise Kaise Hataye 

जैसे 

 ' id='mycontent' style='visibility: hidden'  

जैसे sstyle='visibility: hidden'  ' id='mycontent' 

जैसा की आप देख रहे हैं की नीचे दिए गए चित्र में  ' id='mycontent' के आगे स्पेस दे कर  style='visibility: hidden'  को पेस्ट किया गया हैं..

Footer-Credit-Link-Kya-Hain-Ise-Kaise-Hataye


दोस्तों आपने जान लिया और सीख लिया की कैसे हटाते हैं..  "Footer Credit Link" हटाने में  अगर कही कोई परेशानी आ रही हो तो हमें कमेंट्स बॉक्स में पूछ सकते हैं....


  1. Online Registration Aur Contact Form Kaise Banaye ?
  2. Apne Blog Me Facebook Popup Like Box Kaise Lagaye ?
  3. Free Top 6 Stylish Email Subscribe Widget Code
  4. Jane Feedburner Par Email Subscriptions ko Kaise Activate Kare 


Top Post Ad