Wednesday, 15 March 2017

Blogger Par Feedburner Kaise Add Kare

अपने  ब्लॉगर पर Feedburner कैसे ऐड करे?

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम सीखते हैं कैसे अपने Feedburner को अपने Blogger में ऐड करते हैं. हमने पिछले आर्टिकल में सीखा था की फीडबर्नर क्या हैं और इसे कैसे बनाते हैं. और इसका क्या उपयोग हैं हमारी वेब साईट या ब्लॉग पर.. अगर आप ने वो पोस्ट नहीं पढ़ी तो Yaha CliCK करे Jane Kya Hain RSS Feed ? Kaise Banaye Feedburner Account?
Blogger-Blog-Par-Feedburner-Ka-URL-Kaise-Add-Kare
Blogger Blog Par Feedburner Ka URL Kaise Add Kare 
तो दोस्तों आईये अब शुरुवात करते हैं आज कैसे ऐड करे अपने Feedburner को Blogger में मात्र कुछ मिनटों में...

Blogger Blog Par Feedburner Ka URL Kaise Add Kare  

सबसे पहले आप अपने ब्लॉगर को लॉग इन कर ले और अपने ब्लॉग के Dashboard पर आ जाये. और आप वहा  सबसे पहले Settings पर क्लिक करे.. जैसे ही क्लिक करते हैं कई ऑप्शन नज़र आयेंगे आप को अब आप को Other पर Click करना हैं. और उसके बाद आप को Post Feed Redirect URL पर क्लिक करना हैं नीचे दिए गए चित्र के अनुसार..

google-Feedburner-ko-add-kare-blogger-par

जैसे ही क्लिक करते हैं तब एक बॉक्स ओपन होगा और उस बॉक्स में आप को अपने Feedburner के URLको वहा Paste करना हैं.
जैसा की पिछली पोस्ट में आप ने  फीड बनाना सीखा था, और वही आप को अपने Feedburner का URL भी देखा  था. तो  चलिए एक बार पुनः चित्र के माध्यम से  देखते हैं . (1) नंबर पर आप को अपने फीड बर्नर का URL शो हो रहा हैं उसे कॉपी कर ले..


अब आप को नीचे दिख रहे बॉक्स में अपने  Feedburner का URL Paste करे और उसके बाद आप Save Settings पर क्लिक कर के सेव कर दे अब आप का फ़ीड बर्नर ऐड हो गया आप के ब्लॉगर में..




दोस्तों अब आप ने सीख लिया की कैसे ऐड करते हैं अगर कोई परेशानी आ रही हो तो हमें कमेंट्स के द्वारा पूछ सकते हैं. अब अगले पोस्ट में बताएँगे की कैसे Enable Kare Email Subscriptions Service Feedburne पर..

  1. ROBOT.TXT FILE Kya Han? Ise Kaise Add Kare Blog Me?
  2. Fetch Kya Hain? Apani New Post Ko Kaise Fetch Kare Google Search Console Par?
  3. Jane Aapaka Blog Ya Website Mobile Friendliness Hai Ki Nahi



Previous Post
Next Post

About Author

0 comments: