Tuesday, 28 February 2017

OMG- विश्व की सबसे लम्बी जुल्फ

विश्व रिकार्ड बना डाला इन जुल्फों ने 

दुनिया की सबसे बड़ी जुल्फे जिन्हें आप देखते के देखते रह जाओगे हैरान ना हो ये कोई कोरी  कल्पना नहीं हकीकत हैं. दुनिया ऐसी कोई नारी नहीं होगी जिसे अपने बालो से प्यार ना हो खुबसूरत दिखने के लिए हर महिला अपने जुल्फों को सजाती सवारती हैं. हर महिला की इच्छा होती हैं की बाल उनके लम्बे हो घने हो ताकि उनकी खूबसूरती में चार चाँद लग सके जुल्फों की वज़ह से. देखने वालो की जुबान पर वही पुराना सॉंग आ जाये. 
हैरान हु मैं आप की जुल्फों को देखकर, इसको अदा कहूं,तो अदाओं को क्या कहूं 

आज की इस ब्लॉग में चर्चा करते हैं एक एसी महिला की जिसने अपनी जुल्फों की लम्बाई को लेकर विश्व रिकार्ड बना डाला. बालो को बढाने का ये जूनून ही इस अमेरिकी महिला को पुरे विश्व में प्रसिद्ध बना डाला और उन्हें गिनीज बुक में स्थान मिला.
asha-mandela-has-worlds-longest-hair
Asha Mandela has 55 foot long dreadlocks longest hair in the world, 

कौन हैं ये महिला और कहा की हैं ?

बताते चले की इस महिला का नाम आशा मंडेला हैं जोकि मूल रूप से अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वालीं हैं. उन्हें अपने बालो से इतना प्यार था की उन्हें कभी कटने ना दिया और बढाती गयी लोगो ने बहुत समझाया पर उन्होंने किसी की बात ना सुनी और अपने बालो को अपनी जान से ज्यादा प्यार किया और बालो की देखभाल की पुरे जतन  से और उसी के चलते आशा मंडेला  आज विश्व में पहली महिला बन गयी सबसे लम्बे बालो वाली. और उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हुआ. 

asha-mandela-has-worlds-longest-hair
कार की दूसरी सीट  पर अपने बालो को रख ड्राईविंग करती आशा 
आशा मंडेला के बालो की  लम्बाई 55 फीट है जो की हैरान कर देगा आप को और इसी के साथ उन बालो का वजन 20 KG हैं. आप सोच रहे होंगे इतनी बड़ी जुल्फे और इतना वजन इन जुल्फों का आखिर इसकी साफ़ सफाई कैसे होती होगी ?

आईये हम बताते है इसका राज क्या हैं ?

इनको धोने के लिए एक बार में कम से कम 6 बोतल सैम्पू के लगते हैं और इतने बड़े बालो के कारण इसे सुखाने में 2 दिन का समय लगता हैं. बाल इतने बड़े और वजनी होने के कारण आशा ने लगभग 25 सालो से कंघी नहीं की.
asha-mandela-has-worlds-longest-hair-3
देखिये कैसे अपने बालो को सुखाती हैं आशा मंडेला 

बालो के कारण परेशानी 

आशा अपने इन बालो को लेकर बहुत सी परेशानियों को झेला. बाल इतने बड़े होने के कारण उनकी कही शादी नहीं हो पा रही कोई लड़का तैयार ही नहीं होता इतने बड़ी जुल्फों को देख कर. परिवार वालो ने बहुत समझाया कटवा लो पर अपनी जिद्द के कारण किसी की ना सुनी. 
बड़ी और वजनी जुल्फों के कारण उनकी पीठ और गर्दन में भी दर्द रहने लगा और डॉक्टरों ने समझाया की कटवाले लेकिन डॉक्टरों की सलाह को अनदेखा कराती हुयी अपने  बालो को नहीं कटवाया बालो को लेकर बहुत सी परेशानियों का सामना किया पर हार नहीं मानी. और उसी का नतीजा ये निकला की आज पुरे विश्व में प्रसिद्ध हैं आशा. और आशा की जुल्फ.
asha-mandela-has-worlds-longest-hair-3
अपने जीवन साथी इमानुएल शेग के साथ आशा 

आखिर आशा को जीवनसाथी के रूप में कौन मिला ?

आशा के बालो की लम्बाई और वजन के कारण जीवन साथी का मिलना नामुनकिन सा हो गया था पर कहा गया हैं  की जोड़ियां भगवान के घर से ही बन के आती हैं. और इसी कारण आशा की मुलाकात इमानुएल शेग से हुयी और शेग ने आशा से शादी की इच्छा जाहिर की और फिर दोनों ने शादी कर ली. 
बताते चले की इमानुएल शेग पेशे से  एक हेयर ड्रेसर हैं. और इसी कारण आशा की जुल्फों से प्यार  हो गया. क्युकि   इमानुएल को पहली नज़र में ही आशा की जुल्फों से मोहब्बत सी होगई आज आशा की सबसे ज्यादा कमाई अपने बालो के कारण होती हैं. वो हेयर प्रोडक्ट्स और एसेसरीज का विज्ञापन करती हैं जिसके जरिये लाखो डॉलर सालाना के कमाती हैं. और आज आशा अपने जीवन साथी और अपनी प्रिय जुल्फों के साथ बहुत खुश हैं.


दोस्तों आईये देखते हैं विश्व की सबसे लम्बी जुल्फ से जुडी इस विडियो जिसे देख आप भी हैरान हो जायेंगे तो देर कैसी बोलिए wahh kya baat hain 

यह विडियो क्लिप youtube के Barcroft TV  नामक चैनल से ली गयी हैं  

Previous Post
Next Post

About Author

0 comments: