Thursday, 16 February 2017

ISRO की कामयाबी पर पाकिस्तानी मिडिया और वैज्ञानिको ने की तारीफ

ISRO की कामयाबी के चर्चे पकिस्तान में

104 सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेज कर इसरो के वैज्ञानिको ने जो कर दिखाया हैं उसकी चर्चा देश भर में हो रही हैं सभी चकित से हैं भारत के इस हैरत भरे इस आश्चर्य चकित कारनामे से किसी ने सोचा ना था भारत अंतरिक्ष की दुनिया में इतना आगे निकल जायेगा । बुधवार को एक साथ 104 सेटेलाइट की लांचिंग को बताते चले की गूगल पर NASA के मुकाबले ISRO को 5 गुना अधिक सर्च किया गया । इससे ही आप को समझ में आग या हो की  भारत के राष्ट्रीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (इसरो) की कितनी चर्चा रही पुरे देश में।
ISRO-ki-tarif-pakistan-ne-ki

और तो और हमारा पडोसी मुल्क पाकिस्तान भले ही इस कामयाबी को देख कर अन्दर ही अन्दर सुलग रहा हो ।  पर उसके विपरीत वहा के वैज्ञानिकों ने (इसरो)  के तारीफ़  की पुल सी बांध दी ।  हर देश की मिडिया पर (इसरो) की ही चर्चा रही । और पकिस्तानी  मिडिया भी  (इसरो)  द्वारा 104 सैटेलाइट सफलता पूर्वक प्रक्षेपित करने की कामयाबी की तारीफ़ किये बिना ना रह पायी ।
ती आईये देखते हैं और सुनते हैं पकिस्तान के वैज्ञानिक और वह की मिडिया की सुनते हैं बाते क्या बोले इस कामयाबी पर

  • इस विडिओ में आप देख सकते हैं कैसे पकिस्तानी मिडिया इसरो के चर्चा कर रहे हैं अपने न्यूज़ रूम में ?



  • इस विडिओ में आप देख सकते हैं कैसे पकिस्तान के वैज्ञानिको  ने की तारीफ की इसरो की कामयाबी पर? और कहा की इंडिया की ये बड़ी  कामयाबी  हैं और इस मुबारकबाद का हकदार हैं. और तो और इस कामयाबी में बस 75 मिलियन डालर की ही लागत आई.





Previous Post
Next Post

About Author

0 comments: