Monday, 27 February 2017

दुनिया की सबसे लम्बी मोटर साईकिल बनी भारत में

भरत सिंह परमार ने बनाया गिनीज बुक "वर्ड रिकार्ड"

दुनिया की सबसे लम्बी और अनोखी मोटर साईकिल क्या आप ने देखी हैं या सोची हैं कभी की दुनिया  की सबसे लम्बी मोटर साईकिल कैसी होगी. जी हां आज एसे शख्स से आप की मुलाकात करा रहे हैं जो मूलरूप से भारतीय और उन्होंने ये कारनाम कर दिखाया और बना डाली दुनिया की सबसे लम्बी मोटर साईकिल जिसे देख आप भी दांतों तले उँगलियाँ दबा लेंगे. इसकी लम्बाई बस से भी ज्यादा हैं इसकी टोटल लम्बाई 26.29 मीटर यानी 86 फीट 3 इंच हैं.
indian-made-longest-motorcycle in-the-world

बताते चले की दुनिया की सबसे लम्बी मोटर साईकिल को गुजरात के रहने वाले के भरत सिंह परमार ने बनाया है. इस मोटर साईकिल की चर्चा देश ही नहीं विदेशो में भी हैं.

गिनीज बुक में दर्ज हुयी मोटर साईकिल

यह अनोखी मोटर साईकिल गिनीज बुक में भी दर्ज हैं. इस मोटर साईकिल का को देखने और इसकी छमता का परीक्षण करने गिनीज बुक की टीम जामनगर में 22 जनवरी 2014 को पहुची और उन्होंने इस बाइक को देखा और इस मोटर साईकिल का अच्छी तरह से परिक्षण किया और इस मोटर साईकिल को भारत सिंह ने सब के सामने  चलाकर भी दिखाया. और इसके बाद गिनीज बुक की तरफ से आये अधिकारीयों ने इसे आधिकारिक रूप से विश्व कि सबसे लम्बी मोटरसाइकिल के रूप में मान्यता दे दी गई.

दोस्तों इस मोटर साईकिल के पहले भी  भरत सिंह ने एक और और बाइक बनायीं थी और वो भी गिनीज बुक में भी दर्ज थी पर इस बार अपना ही पुराना रिकार्ड तोड़ते हुए एक और बना डाली जिसका रिकार्ड अब तोड़ना मुश्किल हैं.

तो दोस्तों देर कैसी आईये देखते हैं इस अनोखी  दुनिया की सबसे लम्बी मोटर साईकिल को और तारीफ करते हैं इस भारतीय मोटर साईकिल की और बोलते हैं
 "Wahh Kya Baat Hain"


Previous Post
Next Post

About Author

0 comments: